ऐसा हो सकता है तीन दिनों से लगा बजरी चेक पोस्ट, प्रशासन बेखबर?

Azad Mohammed nab
2 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) नेशनल हाईवे 148डी पर शक्करगढ़ थाने के निकट बजरी लीजधारक महेंद्र सिंह राजावत ने पिछले तीन दिनों बिना आदेश के ही चेक पोस्ट संचालित किया ओर प्रशासन इस बात से बेखबर है क्या यह संभव है। या लीज धारक राजावत के बड़े नेताओं के रसूख होने की वजह से प्रशासन के किसी नुमाइंदे ने चेक पोस्ट पर जाकर आदेश की कॉपी मांगने की भी हिम्मत नहीं की।


जहां पर यह फर्जी चेक पोस्ट स्थापित किया गया है वहां से कुछ कदम के फासलों पर ही शक्करगढ़ थाना है। रात और दिन पुलिस गश्त भी करती है। लीजधारक की दादागिरी देखिए चेक पोस्ट पर बिना आईडी कार्ड के प्राइवेट कर्मचारी बैठाकर रखें है। लेकिन वहां जाकर कोई भी प्रशासन का नुमाइंदा यह तहकीकात करने की हिम्मत अब तक नहीं की यहां किसके आदेश से बैठे हो, जनाब ऐसा भी क्या डरना।

लीज धारक राजावत का रुतबा देखिए जहां तीन जगहों पर बजरी स्टॉक अनुमति मिली है वहां से बजरी का परिवहन ना करके बनास के किनारे से ही किया जा रहा है। जबकि खनन विभाग की नियमावली के अनुसार रिवर सैंड खनन पट्टे धारी द्वारा अपने खनन पट्टा क्षेत्र से 5 किलोमीटर दूर स्टॉक लगाना चाहिए।

क्या इस नियम की जानकारी खान विभाग या प्रशासन को नहीं है। प्रशासन की अनदेखी के चलते बजरी खनन पट्टे धारी अवैध बजरी निकाल कर सरकार को प्रतिदिन लाखों का चूना लगा रहा है।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365