Income tax raids of marble and granite traders
न्यूज़

Income Tax Recruitment 2021 ,कर सहायक, एमटीएस पद ऑनलाइन आवेदन करें

Income Tax Recruitment 2021 : इनकम टैक्स रिक्रूटमेंट 2021 टैक्स असिस्टेंट, एमटीएस पोस्ट अप्लाई ऑनलाइन लिंक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से चेक किए जा सकते हैं। लेख में बताया गया है कि आप इस पद के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं साथ ही पात्रता मानदंड की पूरी जानकारी भी दी गई है जिसके माध्यम से आप अपना आवेदन भर सकते हैं। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें।

इनकम टैक्स भर्ती 2021 (Income Tax Recruitment 2021 )

Income Tax Recruitment 2021: यह भर्ती आयकर विभाग द्वारा ही आयोजित की गई है, जिसके लिए कुल 155 रिक्तियां जारी की गई हैं। इस पद पर भर्ती होने के लिए आपको सबसे पहले अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा जो केवल ऑनलाइन जमा किया जा सकता है। आवेदन करने की तिथि अगस्त 2021 से 30 सितंबर 2021 तक निर्धारित की गई है। यह भर्ती राज्य स्तर पर आयोजित की जा रही है, जिसके लिए आप मुंबई के किसी भी राज्य से आवेदन कर सकते हैं।

टैक्स असिस्टेंट, मल्टी टास्किंग स्टाफ और इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद के लिए अलग-अलग वैकेंसी जारी की गई हैं, जिसके मुताबिक आपकी भर्ती की जाएगी. इस पद के लिए हर साल बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं लेकिन इस पद के लिए केवल योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाती है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आप चाहें तो ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं जिसका लिंक हमारे लेख में दिया गया है।

आयकर भर्ती 2021 के लिए पात्रता मानदंड

Income Tax Recruitment 2021: इस पद के लिए आवेदन करने के लिए आपको पात्रता मानदंड के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए क्योंकि उसके माध्यम से आप इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। ये मानदंड संगठन द्वारा ही तय किए जाते हैं। इस बारे में पूरी जानकारी मिल गई है

आपको हमारे लेख में प्रदान किया गया है जो इस प्रकार है: –

रिक्ति

इस पद के लिए संगठन द्वारा जारी रिक्तियों की पूरी जानकारी आपको हमारे इस लेख में मिलेगी। हम आपको सभी पदों के लिए रिक्तियों के बारे में स्पष्ट जानकारी देंगे और उसी के अनुसार भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई तालिका को ध्यान से पढ़ें:-

उम्र

आवेदन करने के लिए आपको सभी पदों के लिए अलग से निर्धारित किया गया है, जिसके आधार पर आप अपना फॉर्म भर सकते हैं। एमटीएस पदों के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। टैक्स असिस्टेंट के पद के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए। यदि आपकी आयु आयकर निरीक्षक के पद के लिए 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच है तो आप आवेदन कर सकते हैं। आयु में छूट के बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

शिक्षा

अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए और इसके अलावा आपके पास स्नातक की डिग्री भी होनी चाहिए। अगर आप अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार हैं तो ही आप इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप चाहें तो इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं.

वेतन

सभी उम्मीदवार यह जानना चाहेंगे कि इस पद पर उन्हें कितना वेतन दिया जाएगा, जिसके बारे में पूरी जानकारी हमारे लेख में दी जाएगी। एमटीएस के पद पर आपको १८,००० से ५६,९००/- रुपये वेतन दिया जाएगा। आयकर निरीक्षक के पद के लिए रु.18,000 – रु.1,42,400/- और कर सहायक के लिए आपको रु.26,000 – रु.81,000/- वेतन दिया जाएगा।

आयकर भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
इसके बाद होम पेज पर आवेदन के विकल्प का चयन करें।
फिर आपको अगले पेज पर अपने सभी विवरण सही-सही भरने होंगे।
भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।

Income Tax Vacancy 2021

Authorized by Income Tax Department

Post name

Tax Assistant, Inspector of Income Tax, Multitasking Staff [MTS]

Total vacancy 155

Job location All over India

Level National

Application started on August 2021

Last date to apply 30th September 2021

Website www.incometaxmumbai.in

आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा, इसे सेव करके डाउनलोड कर लें।

अगर आप इनकम टैक्स रिक्रूटमेंट 2021 के बारे में कुछ पूछना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करके पूछ सकते हैं, जिसका हम आपको जल्द ही जवाब देंगे।

                Advertisement

 

Income Tax Recruitment 2021
Posts Vacancy           Tax Assistant 64
Inspector of Income  Tax 83
Multitasking Staff             08
Total                                 155

इनकम टैक्स भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Income Tax Recruitment 2021:आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
इसके बाद होम पेज पर आवेदन के विकल्प का चयन करें।
फिर आपको अगले पेज पर अपने सभी विवरण सही-सही भरने होंगे।
भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।

आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा, इसे सेव करके डाउनलोड कर लें।
अगर आप इनकम टैक्स रिक्रूटमेंट 2021 के बारे में कुछ पूछना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करके पूछ सकते हैं, जिसका हम आपको जल्द ही जवाब देंगे

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/