सफाईकर्मियो की भर्ती में अनियमितता का मामला, वाल्मिकी समाज ने कलक्ट्रेट में किया हंगामा

liyaquat Ali
2 Min Read

गत 32 दिन से चल रहा धरना जारी ,कलक्टर ने स्थानीय निकाय विभाग को भेजी जांच रिपोर्ट

टोंक। नगर परिषद टोंक में सफाईकर्मियो की भर्ती में धांधली किये जाने के खिलाफ अम्बेडक़र सर्किल के समक्ष वाल्मिकी समाज का धरना बुधवार को 32 वें दिन भी जारी रहा। सफाईकर्मियो की भर्ती से वंचित रहे वाल्मिकी समाज के युवकों एवं महिलाओं ने किदवई पार्क से नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्य बाजारों से जुलूस निक ाला जो नगर परिषद कार्यालय एवं जिला कलक्ट्रेट पहुॅचा जहां प्रदर्शन किया।

वहीं दूसरी तरफ अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चन्द्र शर्मा काकहना हैं कि वाल्मिकी समाज की शिकायत की जांच भू,प्रबंध अधिकारी जयनारायण मीणा से कराई हैं जो स्थानीय निकाय विभाग जयपुर को भेजी गई हैं जिसका निर्णय डीएलबी को ही करना हैं।

https://youtu.be/ycQ6Q1pHkW0


टोंक नगर परिषद में सफाई कर्मियों की भर्ती की लाटरी जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा निकाली गई थी। जिस दौरान वाल्मिकी समाज के सफाईकर्मियो की भर्ती से वंचित युवको एवं महिलाओं ने अधिक आयु वर्ग एवं कुछेक नाबालिगों की भर्ती किये जाने,जन्मतिथि एवं अनुभव प्रमाण पत्र फर्जी लगाये जाने सहित फॉर्म रिजेक्ट होने का कारण नही बताये जाने एवं लॉटरी निकालते वक्त पारदशर््िाता नही बरते जाने का आरोप लगाया था।

जिसकी जांच की मांग को लेकर पिछले 32 दिनों से वाल्मिकी समाज आन्दोलनरत हैं। जिन्होंने जिला कलक्ट्रेट में सभापति सहित आयुक्त के खिलाफ नोरबाजी की। जिस दौरान महिलाएं वहां पहुॅचंी तहसीलदार सीमा खेैतान से उलझ पडी बाद में कोतवाल बीएल मीणा ने समझाईश करके मामला शांत किया।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *