टोंक में मिलीभगत से चल रहा है अवैध बजरी दौहन

liyaquat Ali
3 Min Read
file photo

 

शिवदासपुरा पुलिस ने पकड़े टोंक से आते 14 बजरी के वाहन

 

टोंक । बनास में सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद बजरी का अवैध खनन धड़ल्लें से जारी है, इसका जीता-जागता प्रमाण जयपुर के शिवदासपुरा थाने में थानाधिकारी की ओर से पकड़े गए 14 बजरी के वाहन है। यह सभी ट्रोले,डंपर,ट्रेक्टर टोंक बनास नदी से बजरी भरकर जयपुर के लिए रवाना हुए थे।

लेकिन शिवदास पूरा थाने की सीमा में घुसते ही पुलिस ने इन वाहनों को जब्त कर चालकों को गिरफ्तार किया है। टोंक में अवैध बजरी दौहन का खेल पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे खुलेआम जारी है। आरएसी के जवान माइनिग विभाग को दिए जाने के बाद भी बजरी का खेल टोंक जिले में देवली,टोंक,निवाई में निरन्तर जारी है ।

बीती रात से सुबह तक शिवदासपुरा थाने में बजरी से भरे 5 ट्रेलर, 4 डंपर, 5 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां समेत 14 वाहन जब्त किये गए और ड्राइवरों को भी किया गया है गिरिफ्तार यह शिवदासपुरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई है ।

हांलाकि ये कार्रवाई पहले भी की जा चुकीं है। बावजूद इसके पुलिस की नाक के नीचे से बजरी माफिया बजरी का दौहन कर रहे है। टोंक से लेकर जयपुर-कोटा-अजमेर तक दिन-रात अवैध रूप से बजरी का खनन ओर परिवहन जारी है जबकि राजस्थान में बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगी हुई है इसके उपरांत भी बजरी माफियाओं में कानून के प्रति कोई डर नहीं है ।

क्यो की पुलिस और प्रसाशन की मिलीभगत से चलता है यह सारा खेल ओर सडक़ों पर शहरों से लेकर हाइवे तक दौड़ते अवैध बजरी से भरे ट्रक, डंपर और ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिस प्रशासन की मिलीभगत को दर्शाते है ,जहां बेखौफ अवैध रूप से बजरी का परिवहन हो रहा है। बीतीरात भी जयपुर के शिवदासपुरा थाना पुलिस ने बजरी से भरे 5 ट्रेलर, 4 डंपर, 5 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां समेत 14 वाहनों को जब्त किया, पुलिस सब इंस्पेक्टर प्रेमकुमार शर्मा ने जानकारी दी है कि इस कार्यवाही में बजरी परिवहन करते वाहन चालको को भी गिरफ्तार किया है जिसकी सूचना माइनिग विभाग को दे दी गई है।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *