अवैध गर्भपात में लिप्त झोलाछाप डाक्टर को लिया हिरासत में

जयपुर । राज्य में चाहे अवैध गर्भपात पर प्रभावी अंकुश की बात खुब की जावें लेकिन सच कुछ अलग ही हैं। ऐसा ही मामला पीसीपीएनडीटी दल ने भ्रूण लिंग जांच एवं अवैध गर्भपात करने वालों के खिलाफ डिकॉय ऑपरेशन किया हैं।   राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी के अध्यक्ष एवं मिशन निदेशक एनएचएम  नवीन जैन के …

अवैध गर्भपात में लिप्त झोलाछाप डाक्टर को लिया हिरासत में Read More »

August 30, 2018 6:33 am

जयपुर । राज्य में चाहे अवैध गर्भपात पर प्रभावी अंकुश की बात खुब की जावें लेकिन सच कुछ अलग ही हैं। ऐसा ही मामला पीसीपीएनडीटी दल ने भ्रूण लिंग जांच एवं अवैध गर्भपात करने वालों के खिलाफ डिकॉय ऑपरेशन किया हैं।

  राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी के अध्यक्ष एवं मिशन निदेशक एनएचएम  नवीन जैन के निर्देशन में  हनुमानगर सीएमएचओ डा. अरुण कुमार के नेतृत्व में गठित दल ने छापामार की कार्यवाही करते हुए अवैध तरीके से गर्भपात करते एक महिला और एक झोलाछाप डॉक्टर को धरदबोचा। यह डिकॉय कार्यवाही हनुमानगर के सुरेशिया के वार्ड नं. 40 स्थित एक घर में की गई।

जैन ने बताया कि मुखबिर की इतला से मिली सूचना के आधार पर  हनुमानगर के सुरशिया क्षेत्र में एक महिला का अवैध गर्भ समापन किया जा रहा है। सूचना सत्यापन के बाद डिकॉय ऑपरेशन के लिए टीम का गठन कर सुरेशिया के वार्ड नं. 40 में शिव पार्क के पास एक घर पर छापा मारा । 

उन्होंने बताया कि घर में 65 वर्षीय सरोज पत्नी स्व. हुकमचन्द एवं रतनसिंह पुत्र बतासिंह गर्भपात की तैयारी कर रहे थे। गर्भपात करवाने आई एक महिला से आरोपितों ने गर्भ समापन के लिए दो हजार रूपए की मांग की थी, जिसे बाद में दोनों ने बराबर-बराबर बांटना था।

सरोज दाई का काम करती है जबकि रतनसिंह ने वार्ड नं. 41 में क्लीनिक खोल रखा है, जहां वह लोगों को दवा देने का काम करता है। दो हजार रूपए में तय होने के बाद आरोपितों ने गर्भवती महिला को इंजेक्शन लगाकर ड्रिप लगा दी थी और गर्भपात की तैयारी करने लगे।

अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी ने बताया कि दल ने सरोज के घर पर छापा मार कार्यवाही करते हुये आरोपितों को पकड़ते हुये इंजेक्शन, ड्रिप व कई प्रकार की दवाइयां जब्त कर ली गई हैं। घर की तलाशी लेने पर अन्य कई प्रकार की अवैध दवाइयां बरामद की गई, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

Prev Post

लाल चौक से सुरेली मार्ग पर पुलिस ने आढे तिरछे खडे वाहनो के बनाये चालान

Next Post

अब विरोध सहन नहीं हो रहा , अब रथ नहीं हेलीकॉप्टर से यात्रा

Related Post