कुलपति व कुलसचिव के बीच हुई कहासुनी महामहिम राज्यपाल तक पहुँची

liyaquat Ali
3 Min Read

भरतपुर(राजेन्द्र जती ) । महाराजा सूरजमल ब्रज विश्वविद्यालय में कुलपति अश्वनी कुमार बंसल एवम कुलसचिव नीलिमा तक्षक के बीच हुई कहासुनी के बाद मामला गर्मा गया है इस मामले में वीसी की शिकायत कुलसचिव ने महामहिम राज्यपाल को की है। इससे पहले भी पूर्व में रही कुलसचिव मीनाक्षी मीना के बीच भी विवाद हुआ था।

रजिस्ट्रार नीलिमा तक्षक ने राज्यपाल को लिखित धिकायत में कुलपति द्वारा नियम विरुद्ध लो गेस्ट फेकल्टी में दिल्ली की शिखा शर्मा को रख रखा है ओर वह 2 माह से गेस्ट हाउस में रह रही उसे लेन ले जाने को मेरा वाहन दे रखा है जो गलत है। उन्होंने कहा है वीसी ने उन्हेंभोजनवकाश पर जाते समय राजेन्द्र नगर कॉलोनी स्थित लॉ कॉलेज के गेस्ट हाउस के पास रोककर पीएल की फाइल मांगी जबकि सरेराह महिला को रोकना गलत है।

इसकी शिकायत पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसके अलावा अन्य अनियमितताये बरतने दबाब में गलत सरकारी काम कराने के भी आरोप लगाए है। उन्होंने राज्यपल से लिखित शिकायत में वीसी अश्वनी कुमार बंसल को संयम में रहने संयमित भाषा का प्रयोग करने व अनुशासन में रहने की नसीहत देने की मांग की है। पत्र की प्रति सम्भागीय आयुक्त कलक्टर व महिला आयोग की सचिव को भी भेजी है।


बताया जाता है कि महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में शरू से ही वीसी व रजिस्ट्रार के बीच पिछले वर्षो से खींचतान बनी रही है ओर अब वर्तमान रजिस्ट्रार से भी खींचतान व अनबन चल रही है जिसका विवि के कामो पर असर पड़ रहा है। कुलसचिव नीलिमा तक्षक ने शुक्रवार को गेस्ट हाउस का आकस्मिक दौरा किया। गेस्ट हाउस में रह रही संविदा की लो गेस्ट फैकल्टी की लेक्चरार नियम विरुद्ध रह रही थी।

इसे लेकर कुलसचिव तक्षक ने नाराजगी जाहिर की और इसे लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति अश्विनी कुमार बंसल से बात की तो उन्होंने भी इस बात की ओर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया।

लॉ कॉलेज के गेस्ट हाउस में नियम विरुद्ध संविदा की लौ गेस्ट फैकल्टी की लेक्चरर के रहने का विषय दिनभर चर्चा में रहा और कुलसचिव नीलिमा तक्षक एवं कुलपति अश्विनी कुमार बंसल के बीज चर्चाओं का दौर भी जारी रहा लेकिन शुक्रवार की देर शाम तक बृज विश्वविद्यालय के अधिकारी इस विषय पर कोई भी चर्चा करने से कतराते रहे। इस बारे में वीसी अश्वनी कुमार बंसल से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन ही अटेन्ड नही किया।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *