हिंडौन क्षेत्र में इंटरनेट बंद होने से विद्यार्थियों की पढाई चौपट, वहीं व्यापारियों को भारी नुकसान

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

हिण्डौन सिटी। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के आव्हान के चलते हिंडौन क्षेत्र में गुरुवार रात 12:00 बजे से अचानक इंटरनेट सेवा बंद किए जाने से क्षेत्र में ऑनलाइन एजुकेशन ले रहे विद्यार्थी भारी परेशानी में है और पढाई चौपट हो चुकी है। वहीं व्यापारियों, ई मित्र संचालकों को रोज भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। गौरतलब है कि आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज की ओर से 1 नवंबर को पीलूपुरा में आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया गया है जिसके बाद प्रशासन द्वारा गुरुवार रात 12:00 बजे से अचानक इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया ।

अचानक नेट सेवा के बंद होने से निजी स्कूल,कोचिंग के ऑनलाइन विद्यार्थी भारी परेशानी में आ गए हैं एवं बिना इंटरनेट के पढ़ाई चौपट हो चुकी है जिससे अभिभावक भी भारी चिंतित हैं। गौरतलब है कि इससे पूर्व कोरोना काल,लोकडाऊन में करीब 6 माह से छात्रों की पढ़ाई चौपट हो चुकी है तो वहीं अब इंटरनेट बंद किए जाने से छात्र अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित दिखाई दे रहे हैं। दूसरी तरफ इंटरनेट बंद होने से शहर में कई दर्जनों ईमित्र संचालकों को रोज भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है और ईमित्र संचालक हाथ पर हाथ रख कर बैठे हुए हैं एवं इसी प्रकार क्षेत्र के कई व्यवसाई बिना इंटरनेट के अपने रोजमर्रा के आनलाईन कार्य नहीं कर पाने से बहुत परेशान है और उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।

शहर के जागरूक लोगों ने एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन से इंटरनेट सेवा चालू करवाए जाने की पुरजोर मांग की है जिससे लोगों के रोजमर्रा के कार्य प्रभावित ना हो वहीं छात्रों की पढ़ाई भी सुचारू रूप से चलती रहे एवं व्यवसायियों को भी नुकसान उठाना नहीं पडे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम