महिलाओं के चेहरे पर खुशी आई उज्जवला योजना के तहत मिले गैस कनेक्शन

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिलाओं हेतु शुरू की गई महत्वाकांशी योजना “उज्ज्वला” के तहत आज अलीगढ़ व नगरफोर्ट में आयोजित उज्ज्वला दिवस कार्यक्रम में देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र के अलीगढ़ पंचायत समिति सभागार और ग्राम पंचायत नगरफोर्ट में आयोजित उज्जवला योजना के कार्यक्रम मे मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित रहै।


अलीगढ़ व नगरफोर्ट में भारत पेट्रोलियम की पवन गैस एजेंसी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित योजना के लाभार्थियों सहित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए राजेन्द्र गुर्जर ने कहा कि इस योजना को शुरू करने के पीछे प्रधानमंत्री मोदी का उद्देश्य देश की महिलाओं को सम्मान के साथ उनके स्वास्थ्य को सुरक्षित रखना है।
उन्होंने कहा कि गांव की महिलाएं जब चूल्हे पर खाना बनाती हैं तो प्रतिदिन लगभग 40 सिगरेट के बराबर धुंआ उनके शरीर में जाता है जिससे वे अनेक प्रकार की जानलेवा बीमारियों से ग्रसित हो सकती हैं और उन्हें जीवन भर स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों से जूझना पड़ता है। हमारे प्रधानंत्री ने पहली बार गांव की महिलाओं के इस दर्द को समझा और “उज्ज्वला” योजना की शुरुआत की जिसका लाभ उठाकर देश की महिलाओं के स्वास्थ्य के साथ साथ जीवन स्तर में भी सुधार हो रहा है।इस कार्यक्रम मैं जिला महामन्त्री नरेश बंसल,भाजपा युवा नेता धनपाल गुर्जर आदि मौजूद थे ।