गुरुग्राम में निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेसवे का हिस्सा गिरा, तीन मजदूरों घायल ,इलाका में फैली सनसनी

Gurugram। रंगो के त्योहार होली के मौके पर रविवार को गुरुग्राम (Gurugram) से एक बुरी खबर आई है। यहां निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस (Dwarka Express under construction) वे फ्लाईओवर (Flyover)

का एक हिस्सा वजीराबाद गांव (Wazirabad Village) के पास गिर गया। घटना सुबह सात बजे के आस पास की बताई जा रही है। यह हादसा इतना जबरदस्त था कि धमाके की आवाज से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोगों को समझ ही नहीं आया कि क्या हो गया। इस हादसा में तीन मजदूरों के घायल (Three workers injured) होने की सूचना है। घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

 

जब हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची साथ ही निर्माणाधीन कंपनी के अधिकारियों को भी इस बात की सूचना दी गई। हादसे के तुरंत बाद आम लोग व पुलिस और बचाव दल ने यहां पर लोगों के दबे होने की सूचना से बचाव कार्य शुरू कर दिया । घटनास्थल को चारों ओर से सील कर दिया गया।

ताकि उसके आसपास आम जनता का कोई भी व्यक्ति ना पहुंच पाए। पुलिस भी इस हादसे के कारणों को खोज रही है कि आखिर किस स्तर पर लापरवाही हुई और यह हादसा हुआ। भारी-भरकम लोहे की मशीन एकाएक नीचे आ गिरी और उस पर लगाए जा रहे फ्लाईओवर को जोड़ने के हिस्से भी नीचे आ गिरे।

बताते चलें कि निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले गुरुग्राम सोहना रोड पर बनाए जा रहे एलिवेटेड फ्लाईओवर (Elevated flyover) का हिस्सा भी ऐसे ही गिरा था। जिसमें कुछ लोग घायल हुए थे। खास बात यह है कि द्वारका एक्सप्रेसवे पर निर्माण कार्य को देखने के लिए कुछ दिन पहले ही केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Road and Transport Minister Nitin Gadkari) भी आए थे । उन्होंने इसका निरीक्षण किया था। फ्लाईओवर को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करके गए थे। अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इतने बड़े बड़े प्रोजेक्ट में निर्माण को लेकर किस स्तर पर लापरवाही हो रही है।

News Topic : Gurugram,Dwarka Express under construction,Flyover,Wazirabad Village,Three workers injured,Union Road and Transport Minister Nitin Gadkari,Elevated flyover