सट्टा मटका Online खेलने के लिए guide

online

भारत में सट्टा जुए का कारोबार ज्यादातर कागजों से परे होता है क्योंकि यह भारत में अभी तक वैध नहीं है। हालाँकि, सट्टा मटका भारत की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी लॉटरी प्रणालियों में से एक है, और यह 1950 के दशक से है।

यह मूल रूप से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के माध्यम से अपडेट किए गए आयातित कपास के खुलने और बंद होने की दर पर दांव लगाने वाले लोगों के साथ शुरू हुआ।

हालांकि, जब अनुमानित दर में विसंगतियां दिखाई देने लगीं, तो लोगों ने सट्टा मटका नामक एक अधिक विश्वसनीय लॉटरी पद्धति पर स्विच किया। लोग अब रैंडम नंबर लिख कर बर्तन या मटका में डाल देते थे।

एक यादृच्छिक व्यक्ति को एक संख्या संयोजन चुनने के लिए बुलाया जाएगा, और यदि संयोजन किसी के टिकट क्रेडेंशियल से मेल खाता है, तो उसे पॉट का विजेता घोषित किया जाएगा।

आज डिजिटल दुनिया में, सट्टा मटका ने अपना स्थान ऑनलाइन पा लिया है और अब यह भारत में सबसे बड़े लॉटरी-आधारित खेलों में से एक है। यहाँ सट्टा मटका ऑनलाइन खेलने के लिए एक गाइड पर एक लेख है।

सट्टा खेलने के लिए कहां जाएं?

शाब्दिक शब्दों में, सट्टा का अर्थ है “जुआ”, और यह 1857 के सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत अवैध है। हालांकि, ऑनलाइन होने वाले जुआ लेनदेन पर अधिनियम चुप है, यह देखते हुए कि एक भारतीय इन लेनदेन को बुक नहीं करता है। इसलिए, आप आसानी से अंतरराष्ट्रीय पॉट्स में भाग ले सकते हैं, जिससे आपके जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

चूंकि सट्टा मटका कौशल का खेल नहीं है, इसलिए भारतीय-आधारित ऐप लॉटरी सेवाओं की पेशकश नहीं करते हैं। बेटवे जैसे कुछ अंतरराष्ट्रीय ऐप लॉटरी खेलने और जीतने के लिए एक आदर्श स्थान हैं। साथ ही, ये अंतरराष्ट्रीय बुकिंग आपको विभिन्न अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में खेलने का विकल्प देती हैं।

उदाहरण के लिए, यूरोपीय संघ में सट्टा लॉटरी 100 मिलियन यूरो, एक विशाल पुरस्कार पूल के लिए जाती है, और आप अच्छा पैसा जीत सकते हैं

सट्टा मटका कैसे खेलें?

खेल 1970 के दशक में बहुत लोकप्रिय हुआ जब भारत के सबसे बड़े मटका राजा रतन खत्री ने सट्टा बाजार और भारत का सबसे बड़ा जुआ नेटवर्क शुरू किया। सट्टा खेलने के लिए लोगों को निर्धारित सट्टा बाजारों में जाकर अपना दांव लगाना होता था। विजेता टिकट संख्या आवंटित समय पर घोषित की गई, और विजेता को पूरा पॉट दिया गया।

लेकिन, वर्षों से, व्यवस्था बदल गई, और सरकार द्वारा जुआ नेटवर्क पर कार्रवाई जारी करने के बाद, सट्टा मटका भारतीय बाजारों से गायब हो गया। लोग अब बहुत बड़े बर्तन और बहुत कम जोखिम के साथ अपना दांव ऑनलाइन लगाना पसंद करते हैं।

सट्टा मटका पॉट में बेट लगाने की प्रक्रिया इस प्रकार है:

आप 0-9 के बीच तीन यादृच्छिक संख्याएँ चुनते हैं। मान लीजिए आपने 123 को चुना,अब, ऑड्स और जीतने की संभावना को जटिल बनाने के लिए, सभी तीन अंकों को जोड़ दिया गया है। इस मामले में, योग 6 होगा।

अब, परिणामी संख्या को अंतिम अंक से गुणा किया जाता है। अब, आपको 0-9 के बीच अन्य तीन यादृच्छिक अंक चुनने के लिए कहा जाता है, और ऊपर की प्रक्रिया का पालन किया जाता है।

पूरी प्रक्रिया का पालन करने के बाद परिणामी दो संख्याओं को गुणा किया जाता है, और परिणाम आपका टिकट नंबर होता है।

भागीदारी सीमा पूरी होने के बाद, सिस्टम सट्टा मटका परिणाम उत्पन्न करता है, और यदि आपकी टिकट संख्या जनरेट की गई संख्या से मेल खाती है, तो आपको भुगतान मिलता है।

शुल्क और भुगतान प्रक्रिया क्या हैं?

ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म जो बुकिंग मैनेजर के रूप में कार्य करते हैं, यदि आप जीतते हैं तो दांव पर 5% चार्ज करते हैं। साथ ही, यह वह राशि है जो वे प्रत्येक दांव पर लेते हैं, और शेष राशि का उपयोग भुगतान करने के लिए किया जाता है।

बेट्स एकतरफा नहीं हैं, और ऑनलाइन लॉटरी के कई विकल्प उपलब्ध हैं। भुगतान 9-9999 के बीच कहीं से भी हो सकता है। बेट चुनी हुई संख्याओं और बीच की संख्याओं के प्रकट होने के क्रम पर लगाई जा सकती है

मध्य संख्याएं समूहों पर आधारित होती हैं, अर्थात, आप दो संख्याओं के संयोजन पर दांव लगाते हैं जिन्हें “जोड़ी” कहा जाता है। यदि आपको अपनी संख्या पर विश्वास है, तो आप दांव लगाना चुन सकते हैं, और यदि आप 90 पर अपनी ऑड्स चुनते हैं, तो आपको अपने दांव के पैसे का 90 गुना मिलेगा। हालांकि, अगर आप हार जाते हैं, तो यह आपकी जेब को भी नुकसान पहुंचाएगा।

लॉटरी गेम को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि परिणाम की भविष्यवाणी या हेराफेरी करना असंभव है। इसलिए, आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म अनुचित लाभों से मुक्त होंगे। कभी-कभी, लोग अपने ज्योतिषियों से सलाह लेते हैं और उसी संख्या के संयोजन पर दांव लगाते रहते हैं, जो।

निष्कर्ष

ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म आज बहुत विकसित हो गए हैं, और वे भुगतान की दक्षता और सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। ये प्लेटफॉर्म कई मुद्रा विकल्पों के साथ काम करते हैं, और दांव टोकन में लगाए जाते हैं।

इसलिए, लॉटरी पर दांव का एक सार्वभौमिक अनुप्रयोग है, और आप अपना भुगतान मूल्य निर्धारित करने के लिए रूपांतरण दरों का उपयोग कर सकते हैं। यह उल्लेखनीय है कि यह खेल पूरी तरह से भाग्य पर आधारित है, और बड़े दांव लगाते समय आपको सावधान रहना चाहिए