न्यूज़

युवाओं को आर्थिक शोषण से बचाने के लिए सरकार को रोजगार का वार्षिक कैलेंडर जारी करना चाहिए-डॉ सुभाष गर्ग

 

 

भरतपुर, (राजेन्द्र जती) । ग्राम पंचायत ऊंदरा के हनुमान मंदिर में ठेई, भरंगरपुर, चक ऊंदरा और ऊंदरा गांवों के तीन बूथों के गणमान्य नागरिकों के लिये आयोजित “गांव की बात: मेरा गाँव मेरा गौरव” कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डॉ सुभाष गर्ग ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान सरकार को ग्रामीण युवाओं को ध्यान में रखते हुए रोजगार के लिए उपलब्ध रिक्त सरकारी पदों का वर्ष के आरंभ में ही एक वार्षिक कैलेंडर जारी करना चाहिए ।

डॉ गर्ग ने कहा कि राज्य व केंद्र दोनों के ही सरकारी विभागों में पूरे वर्ष में होने वाले रिक्त पदों का विवरण यदि सरकार द्वारा पूर्व में ही जारी किया जाएगा तो विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को उसी के अनुसार तैयारी के ज्यादा अवसर मिलेंगे क्योंकि उन्हें अपनी तैयारी के लिए शहर जाना पड़ता है । जानकारी के अभाव में ये सभी भटकने को मजबूर हैं और साथ ही कुछ लोगों द्वारा धोखे का शिकार भी बन रहे हैं ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस के सेवर ब्लॉक अध्यक्ष सतीश सोगरवाल ने कहा कि ऊंदरा में सड़क का निर्माण किया जाना और युवाओं की शिक्षा के लिए क्षेत्र में एक सरकारी महाविद्यालय खोला जाना बहुत आवश्यक है। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह गुर्जर ने इस अवसर पर क्षेत्र के युवाओं का विशेष आव्हान करते हुए उन्हें कांग्रेस से सक्रिय रूप से जुड़े रहने और बदलाव की लहर में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करने की अपील की ।

कार्यक्रम में पूर्व सरपंच राजेंद्र सिंह, पूर्व सरपंच मोहन सिंह, पंचायत समिति सदस्य कल्याण सिंह, पूर्व सरपंच बुद्धि सिंह, पूर्व उपसरपंच साहब सिंह, महावीर सिंह भरंगरपुर, मुनेश भरंगरपुर, राकेश चक ऊंदरा, डोरीलाल, श्रीदत्त शर्मा, जगदीश भगत आदि अनेक जनप्रतिनिधियों व समाज सेवकों ने ऊंदरा में उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने,ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम दस घंटे लगातार बिजली की आपूर्ति, चिकसाना बाँध का काम पूरा करने जिससे क्षेत्र में सिंचाई व पीने के पानी की आपूर्ति हो सके, इस रूट पर रोडवेज बसों का संचालन करने, क्षेत्र में सरकारी महाविद्यालय खोलने, विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पद भरने, डीजल और पेट्रोल को भी जी एस टी के दायरे में लाना जैसे अनेक ज्वलंत मुद्दों को उठाया ।

कार्यक्रम में मंगतू नेताजी, डालचंद, पंडित हरप्रसाद शर्मा, रूप सिंह, सुघड सिंह ठेई , वी के सिंह चक ऊंदरा, किशन सिंह, पंडित जगदीश प्रसाद, ताराचंद शर्मा, तेज सिंह, पंचायत समिति सदस्य राधेश्याम मडरपुर, राजेश चक ऊंदरा, चंदन सिंह, निहाल सिंह, बुद्धा बघेल, सुरेश नाई, रामकिशन कश्यप आदि अनेक गणमान्य लोगों ने सक्रिय भागीदारी की । मंच संचालन पंचायत समिति सदस्य कल्याण सिंह ने किया ।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *