नीति आयोग की बैठक में गहलोत मांगेगे विशेष पैकेज

  जयपुर दिल्ली में 15 जून को प्रस्तावित नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश की भौगोलिक विषम परिस्थितियों के मद्देनजर विशेष पैकेज की मांग कर सकते है। सीएम ने बैठक की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से प्रदेश में सूखे के हालात, पेयजल किल्लत, बॉर्डर सुरक्षा,किसानों की समस्या सहित अन्य …

नीति आयोग की बैठक में गहलोत मांगेगे विशेष पैकेज Read More »

June 14, 2019 6:10 am

 

जयपुर
दिल्ली में 15 जून को प्रस्तावित नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश की भौगोलिक विषम परिस्थितियों के मद्देनजर विशेष पैकेज की मांग कर सकते है।
सीएम ने बैठक की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से प्रदेश में सूखे के हालात, पेयजल किल्लत, बॉर्डर सुरक्षा,किसानों की समस्या सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। बैठक में गहलोत के साथ में मुख्य सचिव गुप्ता भी शामिल होंगे।
 बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री  की ओर से प्रेजेंटेशन पेश किया जा सकता है। सूखे के मद्देनजर स्पेशल पैकेज व अन्य धनराशि की मांग पर फ ोकस रहेगा। प्रदेश में सूखा प्रभावित 9 जिलों में राहत सहायता के लिए पहले ही 2 हजार 819 करोड़ 58 लाख रुपए की सहायता की मांग की जा चुकी हैं।
बरहाल मुख्य सचिव नीति आयोग की बैठक की तैयारियों में जुटे हुए है। उन्होंने प्रदेश में पेयजल किल्लत व जल प्रबंधन, सूखे को लेकर राहत कार्य, जल संग्रहण, कृषि सुधार, बॉडर सुरक्षा,  पिछड़े हुए 5 जिलों के समग्र विकास सहित अन्य बिंदुओं पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की है।

Prev Post

राजस्थान में दुकानदारों ने सिक्के किए अघोषित बंद

Next Post

तनुश्री दत्ता से मी टू मामले में बरी हुए नाना पाटेकर

Related Post