जैसलमेर में हुई समलैंगिंग हाई प्रोफाइल शादी, बनी चर्चा का विषय

liyaquat Ali
3 Min Read

Jaisalmer News / Dainik reporter : हाल ही में देश में समलैंगिक रिश्तों (Gay relationships ) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) की ओर से कानूनन सही ठहराने के बाद अब समलैंगिंग विवाह (Same-sex marriage) के भी रास्ते खुलने लगे हैं।

इसी कड़ी में प्रमुख पर्यटन स्थल जैसलमेर (Jaisalmer) के इतिहास में पहली बार एक ऐसी समलैंगिंग (Homosexual) हाई प्रोफाइल शादी (High profile wedding) होने जा रही है,जो कि पर्यटन क्षेत्र में साइलेंटली चर्चा का केन्द्र बनी हुई है।

शनिवार को इस शादी में दो खास दोस्त युवतियां आपस में शादी कर ली है । इसमें एक युवती फ्रांस की रहने वाली है और एक भारत की रहने वाली है।

बताया जाता है कि राजस्थानी तौर तरीके से आयोजित होने वाली इस हाई प्रोफाइल शादी में देश-विदेश की कई जानी-मानी हस्तियों के शरीक होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

हालांकि इस शादी के आयोजन में इतनी गोपनीयता बरती जा रही है कि इस हाई प्रोफाइल शादी के लिए सारा इंतजाम व सामान आदि जैसलमेर से बाहर से लाया गया है। जहां तक की गाडिय़ां व अन्य शादी का सामान जोधपुर,उदयपुर, जयपुर व दिल्ली से मंगवाया जा रहा है।

वहीं इसके लिए शहर के दो प्रमुख होटल भी बुक करवाए गए हैं, जिसमें शादी के कई आयोजन किए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार पर्यटन स्थल जैसलमेर के एक प्रसिद्ध पांच सितारा होटल में हाई प्रोफाइल समलैंगिंग शादी आयोजित की जा रही है।

पारम्परिक राजस्थानी तरीके से होने वाले इस शादी के कार्यक्रम 5 नवम्बर तक चलेंगे। राजस्थान में होने वाले शादी के तर्ज पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार इस हाई प्रोफाइल शादी के लिए जबरदस्त तैयारियां की जा रही है।

रंग-बिरंगे साफे, ढोल नगाड़े बैण्ड बाजा, रसोइये आदि सभी बाहर से बुलाए गए हैं। पूरी होटल को दुल्हन की तरह सजाया गया है। गुरुवार से ही मेहमानों का आगमन शुरू हो चुका है तथा शादी के लिए दो युवतियां व उनके परिजन यहां पर पहुंच चुके हैं।

होटल स्टाफ को भी इस शादी के आयोजन के बारे में किसी प्रकार की जानकारी देने से साफ मना किया गया है। होटल में बाहरी व्यक्ति न घुसे इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.