बीकानेर में फ्रांसीसी सेना की टुकड़ी संयुक्त युद्धाभ्यास शक्ति : 2019 में भाग लेने पहुची

liyaquat Ali
1 Min Read

Bikaner News / Dainik reporter : राजस्थान के बीकानेर(Bikaner) के महाजन फिल्ड  फायरिग में 31 अक्टूबर से 13 नवंबर 2019 तक आयोजित होने वाले इंडो-फ्रेंच युद्धाभ्यास शक्ति-2019 (Indo-French maneuver strength-2019) में भाग लेने के लिए 28 अक्टूबर को बीकानेर पहुँची। फ्रांसीसी सेना (French army) की 38 सैनिकों की टुकड़ी  ।

 

 

 

महाजन फील्ड फायरिंग रेंज (Mahajan Field Firing Range ) अभ्यास क्षेत्र में पहुंचने पर  भारतीय सेना (Indian Army) ने फ्रांसीसी सेना (French army) की टुकड़ी के लिए गर्मजोशी और पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जिसके बाद दोनों देशों के सैनिकों के बीच सदभाव पूर्ण आदान-प्रदान हुआ।

 

युद्धाभ्यास शक्ति-2019 के बैनर के तहत द्विपक्षीय अभ्यास की श्रृंखला में पांचवा संस्करण है। संयुक्त युद्धाभ्यास संयुक्त राष्ट्र जनादेश के तहत अर्ध-रेगिस्तानी इलाके की पृष्ठभूमि में काउंटर टेररिज्म पर केंद्रित होगा।

 

संयुक्त प्रशिक्षण में उच्च स्तर की शारीरिक क्षमता, सामरिक अभ्यास, तकनीक और प्रक्रिया पर ध्यान दिया जाएगा। अभ्यास के दौरान, संयुक्त योजना, कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन्स, सर्च एंड रेस्क्यू , संयुक्त सामरिक अभ्यास और विशेष हथियार कौशल का प्रशिक्षण किया जायेगा।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.