मेलोंं से लोक संस्कृति जागृति होती है, आपसी भाईचारें को मिलता है बढ़ावा – कंचन मीना

पागड़ी में लोक देवता तेजाजी महाराज के मेले का आयोजन अलीगढ़ / उनियारा, (शिवराज मीना)। उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत खातोली के पागड़ी गांव में बुधवार को तेजाजी महाराज के मेले का आयोजन हुआ। जिसमें सैकडों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मेले में खिलौने, घी, नारियल-प्रसाद आदि की दुकानें भी लगी थी। मेले के कार्यक्रम में …

मेलोंं से लोक संस्कृति जागृति होती है, आपसी भाईचारें को मिलता है बढ़ावा – कंचन मीना Read More »

September 5, 2018 3:30 pm

पागड़ी में लोक देवता तेजाजी महाराज के मेले का आयोजन

अलीगढ़ / उनियारा, (शिवराज मीना)। उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत खातोली के पागड़ी गांव में बुधवार को तेजाजी महाराज के मेले का आयोजन हुआ। जिसमें सैकडों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। मेले में खिलौने, घी, नारियल-प्रसाद आदि की दुकानें भी लगी थी।

मेले के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कांग्रेस महिला प्रदेश सचिव व देवली-उनियारा विधानसभा की जनसेवक कंचन मीना ने कहा कि ऐसे धार्मिक कार्यक्रमों से व्यक्ति की अपने धर्म में आस्था बढ़ती है।

उन्होंने बताया कि इन आयोजनों से जहां ग्रामीणों को धार्मिक कथाओं को सुनने का अवसर मिलता है, वहीं आपसी मेलजोल होने से आपसी प्रेम व भाईचारा बढ़ता है। प्रदेश कांग्रेस महिला सचिव कंचन मीणा ने तेजाजी महाराज बारे कहा कि तेजाजी लोक देवता के रूप में पूजे जाते हैं। किसान वर्ग अपनी खेती की खुशहाली के लिये तेजाजी महाराज को पूजा करते है। साथ ही कहा कि तेजाजी ने अपने आत्म – बलिदान तथा सदाचारी जीवन से अमरत्व प्राप्त किया था। उन्होंने अपने धार्मिक विचारों से जनसाधारण को सद्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया और जनसेवा के कारण निष्ठा अर्जित की एवं जात-पांत की बुराइयों पर रोक लगाई।

मेले के कार्यक्रम के इस दौरान खातोली पंचायत सरपंच गिर्राज मीणा, किशन , कमलेश , बत्तीलाल मीना , श्योपाल , गिर्राज, गजानन्द मीना , देशराज , बोलताराम, लखपत , श्योजी पागड़ी , सुरेश झोपड़िया, संजय सागर सहित सैकडों श्रद्धालु व ग्रामीण मौजूद रहे।

Prev Post

कांग्रेस ने चुनाव से पहले युवाओं पर बड़ा दांव

Next Post

अंग्रेजी शराब ले जाते दो जनों को पकडा, 6 पेटी अवैध शराब जप्त

Related Post