फिर से छलका भैंरूजाम झरना

liyaquat Ali
2 Min Read

Todaraisingh News। सोमवार सबुह से ही बरसात का दौरा शुृरू हुआ जो दाेपहर बाद तक जारी रहा। बरसात से जलाशयों में अच्छी आवक के साथ साथ कई जलाशयों की चादर चलने लगी। सुबह से ही बाजारों में पानी दरिया की तरह बहता रहा जो दोपहर बाद तक जारी रहा। वहीं पहाड पर बरसात होने से झरने की गिरने लगे। दोपहर बाद कस्बा सहित आस पास के शहरों से सैकडों की संख्या में युवाओं सहित कई पर्यटक भैंरूजाम झरना को देखने तथा गिरते प्रपात को देखने का आनन्द उठाया।

कस्बे के बुधसागर झील, आमसागर, कमोदी सरोवर सहित अन्य जलस्त्रोतों में पानी की आवक लगातार बन रही है। इन जलाशयों में पानी की आवक ही लोगों को आकर्षित कर रहे है। इसी प्रकार क्षेत्र के घारेडा बांध में सोमवार तक 18 फिट भराव क्षमता के मुकाबले 14 फिट पानी आया है।

वहीं ग्रामीण क्षेत्र के अधिकांश तालाब, एनिकटों तथा नाड़ियों भरकर लबालब हो गई है। वहीं बरसात अधिक होने से किसानों के खेतों में तिल, मूंग, उडद की फसलें बर्बाद हो गई। मूंग, उडद में पीलो मौजिक रोग और तिल की फसल में काल्या रोग हो गयाा।

किसानों ने बताया कि इस बार शुरूआती दौर में ऐसा लग रहा था, कि नगदी फसलें तिल व मूंग, उडद की फसलों की बम्पर पैदावार होगी, लेकिन अधिक बरसात ने किसानों के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.