खाद के लिए भटकते किसान, सहकारी समिति पर लगे ताले

जहाजपुर (आजाद नेब) सीजन की पहली बारिश अच्छी होने के साथ ही किसान खेतों पर खाद बीज ले जाकर बुवाई करने तैयारी करने में जुटे हैं। लेकिन ग्राम सहकारी सेवा समिति पर ताला लगा होने की वजह से किसान खाद के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। यह मामला उप तहसील खजूरी का है जहां पर …

खाद के लिए भटकते किसान, सहकारी समिति पर लगे ताले Read More »

July 26, 2021 6:41 pm

जहाजपुर (आजाद नेब) सीजन की पहली बारिश अच्छी होने के साथ ही किसान खेतों पर खाद बीज ले जाकर बुवाई करने तैयारी करने में जुटे हैं। लेकिन ग्राम सहकारी सेवा समिति पर ताला लगा होने की वजह से किसान खाद के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

यह मामला उप तहसील खजूरी का है जहां पर ग्राम सहकारी सेवा समिति पर ताले लगे हैं। किसान सुबह से ही खाद के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं जिनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

खजूरी ग्राम सहकारी सेवा समिति अध्यक्ष हाथी राम गुर्जर से इस मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि यहां के व्यवस्थापक को हम आमल्दा ग्राम सहकारी समिति व्यवस्थापक का भी अतिरिक्त कार्यभार दे रखा है जिसकी वजह से यह व्यवस्था हो गई है। जल्द ही इसका समाधान किया जा रहा है।

जबकि किसानों का कहना है कि ग्राम सहकारी समिति अध्यक्ष व व्यवस्थापक की दुकानदारों से मिलीभगत के चलते समिति के ताला लगा रखा है। किसानों का कहना है कि समिति मे मिलने वाला खाद मार्केट में मिलने वाले खाद से कम दामों में मिलता है। मजबूरन किसानों को बाजार से खाद खरीदना पड़ रहा है। जिससे किसानों को आर्थिक हानि हो रही है।

Prev Post

राजेन्द्र मार्ग स्कूल में आयोजित हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह

Next Post

असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद पर तृणमूल ने भाजपा को घेरा

Related Post