युरिया के साथ नैनो युरिया देने पर किसान भड़के, एसडीएम की दखल के बाद मिली राहत

Azad Mohammed nab
1 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) कृषि प्रधान देश में किसान खाद की कमी के चलते परेशान हाल है, पिछले तीन माह से उर्वरक की काफी किल्लत चल रही है। जिससे किसानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पहले डीएपी खाद की किल्लत की वजह से रबी फसलों की बुवाई में दिक्कत आई थी। अब यूरिया उर्वरक की किल्लत देखने को मिल रही है।

IMG 20211230 WA0010

युरिया के साथ नैनो युरिया देने की बात को लेकर किसान भड़क गए वैसे ही किसान खाद की किल्लत के चलते मारेमारे फिर रहे है। ऊपर से नैनों युरिया की बोतल को किसानों पर थोपी जा रही थी। एसडीएम दामोदर सिंह ने किसानों की समस्या को भांपते हुए कृषि अधिकारी भगवत सिंह, केवीएसएस के अधिकारी कैलाश त्रिपाठी को बुलाकर युरिया बेग की साथ नैनो युरिया लिक्विड की बोतल देने का आदेश देने के लिए कहा।

IMG 20211230 WA0009

लेकिन दोनों अधिकारियों ने केवल मौखिक रूप से उच्च अधिकारियों के निर्देश की बात कही। उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह ने दोनों अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई किसान स्वेच्छा से नैनो यूरिया लेना चाहे तो दे सकते हैं अन्यथा किसानों पर नैनो यूरिया का बोझ ना थोपें।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365