Faridabad Satta King: Faridabad Satta King Today Tuesday Result
न्यूज़

Faridabad Satta King: फरीदाबाद सट्टा किंग में आज मंगलवार की ख़बर 13.09.2022 | Faridabad Satta King Today Tuesday Result

Faridabad Satta King : भारत में पूर्ण रूप से अवैध खेलो की लिस्ट में है, भारत भले ही लगातार आधुनिकता की और बढ़ता जा रहा है पर आज भी लोग Satta King से लेकर Satta Matka तक सट्टे वाले गेम में अपनी किस्मत आजमाते देखते है. Satta king से लेकर Satta कोई भी हो वो इंडिया में कई अवैध सट्टे वाले खेल चल रहे है

अब भारत में समय के अनुसार जैसे जैसे भारत आधुनिक हो रहा है वैसे वैसे ही वैध खेल हो या अवैध खेल ये भी लगातार आधुनिक होते जा रहे है, बात पढ़ाई की हो या खेल की हर चीज अब ऑनलाइन होना संभव हो गया है.

आज आपके सामने जिन जिन खेलों की बात कर रहे है वेह खेल भारत में 1950 के करीब से चले आ रहे है, कई लोगों की इसकी लत लग चुकी है तो कई लोग कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लिए जुआ और सट्टा का सहारा लेते दिखाई देते है.

 

Faridabad Satta King Today Result

Faridabad Satta King Today Result

भारत में सट्टे के इसी खेल का एक नाम है कई नामों से अलग अलग क्षेत्र से फरीदाबाद, दिसावर, कल्याण, कुर्ला सट्टा मटका (SATTA MATKA), सट्टा मटका (SATTA MATKA) पूर्ण रूप से अवैध जुआ सट्टे वाला खेल है जिसे सदियों पहले 1950 में शुरू किया गया था हालाँकि उस समय इसका नाम ‘आंकड़ा जुगार’ था. जैसे जैसे समय का पहिया घूमता चला गया वैसे वैसे ही सट्टा मटका खेल समय के साथ साथ बढ़ता चला और अब यह उस खेल से बिल्कुल अलग है जो पहले हुआ करता था।

भारत में Satta King से लेकर Satta Matka जैसे खेल शुरू से ही पूर्ण रूप से अवैध रहे है, आजाद भारत से पहले की बात करें तो उस समय भी ब्रिटिश सरकार के 1867 में पेश किए गए सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत मटका किंग (MATKA KING) या सट्टा किंग (SATTA KING), SATTA MATKA जैसे खेलों को खेलते समय पकड़े गए लोग जेल जा सकते हैं या जुर्माना भर सकते हैं.

किसी भी प्रकार का जुआ खेल संख्या का चयन करने के बाद सट्टेबाजी पर आधारित ही होता है. पुराने जमाने में 0 से 9 तक की संख्या वाली चिट को मटके में डालते थे और एक चिट को मटके से उठाकर उस पर लिखे नंबर यानी जीतने वाले नंबर की घोषणा करते थे.

हाल के दिनों में यह खेल खेलने का अभ्यास बदल गया है. अब ताश के पत्तों के एक पैकेट में से 3 अंक चुने जाते हैं. मटका जुआ खेल जीतने वाले को ‘मटका किंग’ कहा जाता है.

किसी भी प्रकार का सट्टा खेलने की सजा क्या है?

सट्टा खेलने वालों को 200 रुपये तक का जुर्माना या 3 महीने तक के कारावास का सामना करना पड़ सकता है.

क्या मटका जुआ कानूनी है?

सट्टा या सट्टा मटका कानूनी नहीं है और भारत में प्रतिबंधित है.

मटका का मालिक कौन है?

रतन खत्री सट्टा मटका के संस्थापक हैं.

क्या मैं सट्टा मटका ऑनलाइन खेल सकता हूँ?

आज की डिजिटल दुनिया में, सबसे लोकप्रिय लॉटरी-आधारित गेम सट्टा मटका ने ऑनलाइन अपना स्थान बना लिया है.

क्या भारत में ऑनलाइन मटका कानूनी है?

भारत में ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से मटका खेलना गैरकानूनी है और सार्वजनिक जुआ अधिनियम 1867 के अनुसार, जुआ खेलते हुए पकड़े जाने वालों को जेल जाना होगा या जुर्माना भरना होगा.

 

क्या कल्याण सट्टा कानूनी है?

नहीं, कल्याण सट्टा या किसी अन्य प्रकार का जुआ या सट्टा खेल भारत में अवैध है.

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.