समय पर नहीं पहुंचे रहे बिजली बिल, उपभोक्ता हो रहे है परेशान – बिल जमा कराने की अंतिम तिथि 16 मई बताई गई है जबकि बिल अभी तक उपभोक्ता के घर पहुंचा ही नहीं

निवाई । (विनोद सांखला) बिजली का बिल समय पर नहीं आने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। निवाई शहर के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बिलों का वितरण नहीं हुआ है, जबकि उपभोक्ताओं के मोबाइल पर बिल का मैसेज आ गया है। बिल जमा कराने की अंतिम तिथि 16 मई बताई गई है जबकि बिल अभी तक उपभोक्ता के घर पहुंचा ही नहीं। लोग बिजली बिल के आने का इंतजार कर रहे है।

ग्राम पंचायत बहड़ में रहने वाले उपभोक्ता गिर्राज जाट,शंकर नाथ इस्लाम, तुलसीराम , राजाराम माली ने बताया कि उनके मोबाइल पर बिल जमा कराने मैसेज आ गया है। इसमें बिल के भुगतान की राशि पिछले बिलों के मुकाबले बहुत ज्यादा है। बिल की हार्ड कॉपी अभी तक नहीं मिली ऐसे में वह बिल पर आपत्ति भी दर्ज नहीं करवा पा रहा है। इसी तरह कई उपभोक्ता है, जिन्हें मोबाइल पर मैसेज मिला है जबकि उन्हीं के मोहल्ला या वार्ड के अन्य उपभोक्तओं के पास मैसेज भी नहीं आया है।

होती है परेशानी
समय पर बिल नहीं पहुंचने से लोगों को परेशानी होती है। पिछले महीने भी कई क्षेत्रों में अंतिम तिथि से महज एक-दो दिन पहले ही उपभोक्ताओं को बिल मिले थे। जिस पर लोगों ने रोष भी जताया था। इसके बाद बिलों पर बढ़ी हुई तिथि की मोहर लगाई गई।