लोस चुनाव – भीलवाड़ा में विचार परिवार विधानसभा चुनाव की तरह पुनरावृत्ति पर सहमत नहीं, फूल के साथ

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा । भीलवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर जो पेज फंसा हुआ था वह अब साफ हो गया है और भीलवाड़ा में विधानसभा चुनाव की पुनरावृत्ति नहीं होगी तथा चुनाव चिन्ह फूल के साथ होगा विचार परिवार (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) यह निर्णय संघ की आंतरिक बैठक में लिया गया ।

भीलवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर पिछले एक सप्ताह से शहर से जिले भर में जो संदेश विचार परिवार की आड़ में विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का विरोध करते हुए चुनाव मैदान में निर्दलीय के रूप में ताल ठोक उत्तर विधायक बने उद्योगपति और भूमि कारोबारी अशोक कोठारी और उनके समर्थक कौन है ।

भाजपा में वापसी नहीं होने पर इसे वर्चस्व और स्वार्थ की लड़ाई बनाते हुए वर्तमान सांसद सुभाष बहेड़िया को तीसरी बार चुनाव मैदान में उतरने पर विधानसभा चुनाव की पुनरावृत्ति अर्थात त्रिकोणीय ने मुकाबला होने का ऐलान बाकायदा बैठक करके विचार परिवार कि बिना सहमति से किया गया और इसका एक वीडियो जिले भर में वायरल भी हुआ इसके बाद से ही लगातार इस गुट द्वारा यह प्रचारित किया जा रहा था ।

उधर दूसरी और सूत्रों से मिली विश्वस्थ जानकारी के अनुसार विचार परिवार जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंद्ध है द्वारा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेतृत्व को यह जरूर अवगत कराया गया था कि वर्तमान सांसद सुभाष बहेडिया के स्थान पर किसी अन्य को टिकट दिया जाए और इसके साथ ही यह भी भावना जताई थी कि अगर पार्टी सुभाष बाहेड़िया को ही

वापस चुनाव मैदान में उतरती है या फिर सुभाष बहेरिया के बजाय विधानसभा चुनाव में हरने वाले विट्ठल शंकर अवस्थी को भी अगर टिकट दे देती है तो विचार परिवार अर्थात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बेटी के चुनाव चिन्ह फूल को मतदान करेंगे विधानसभा चुनाव की तरह पुनरावृत्ति नहीं होगी अर्थात त्रिकोणीय मुकाबला नहीं होगा।

S.C.G.C.I SCHOOL TONK

इसका आश्वासन दिया सूत्रों के अनुसार इस संबंध में विचार परिवार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक भी आज आयोजित हुई उसमें भी यही निर्णय लिया गया और इस निर्णय से भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और संघ के शिष्य नेतृत्व का अवगत करा दिया गया तथा चुनाव भाजपा कैसे जीते इस रणनीति को लेकर चल फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विचार परिवार की बैठक होगी।

 

विचार परिवार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इस निर्णय के बाद अब भाजपा सुभाष बहेड़िया पर एक बार फिर विश्वास और भरोसा जताते हुए उन्हें चुनाव मैदान में उतर सकती है और इसका फैसला संभावतया कल हो सकता है ।

सूत्र के अनुसार निर्दलीय विधायक अशोक कोठारी जो सरल और सहज स्वभाव के माने जाते है उन्होंने बैठक लेकर जो ऐलान किया उसको लेकर उन्हें पछतावा है ? ऐसी चर्चा है जिसकी हम पुष्टि नही करते।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम