कोरोना कोहराम – राजस्थान में IPS अधिकारियों को सौंपी जिलो की कमान, पालीवाल भीलवाड़ा जंगा उदयपुर

    rajasthan police

    जयपुर / कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए पुलिस मुख्यालय ने 19 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों (IPS officers)को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है। जो जिलों में भृमण कर बचाव कार्य की समीक्षा कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। महानिदेशक पुलिस श्री एम एल लाठर ने गुरुवार को इस सम्बन्ध में आदेश जारी कर दिए हैं।

    डीजीपी लाठर ने बताया कि कोविड- 19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के मध्यनजर कोविड उपयुक्त व्यवहार को सुनिश्चित कराने एवं पुलिस को सर्तकता से उत्तरदायित्व वहन करने हेतु 19 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को 16 से 18 जनवरी तक तीन दिवसीय दौरे के लिये मनोनीत किया गया है।

    उन्होंने बताया उपरोक्त अधिकारी जिले में भ्रमण के दौरान जिला पुलिस अधीक्षको। को आवश्यक निर्देश देकर संक्रमण की रोकथाम की वस्तु स्थिति से गृह विभाग को अवगत करायेगे तथा उन जिलों के प्रभारी मंत्री एवं सचिव के साथ जिला पुलिस अधिकारियों की ऑन लाईन बैठक का आयोजन करवाकर कोरोना से बचाव कार्यो की समीक्षा सुनिश्चित करेंगे तथा जिले में कोविड- 9 के उपयुक्‍त व्यवहार की अनुपालना स्रुनिश्चित कराने हेलु भ्रमण रिपोर्ट देंगे।

    आदेश के मुताबिक अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सौरभ श्रीवास्तव को जयपुर शहर के चारों पुलिस जिलों, जंगा श्रीनिवास राव को उदयपुर व चित्तौड़गढ़, स्मिता श्रीवास्तव को जोधपुर शहर व ग्रामीण, ए पॉन्नूचामी को बीकानेर व चूरू, गोविंद गुप्ता को कोटा शहर व कोटा ग्रामीण, अमृत कलश को जयपुर ग्रामीण व दोसा, अनिल पालीवाल को भीलवाड़ा व राजसमंद, प्रशाखा माथुर को अलवर व भिवाड़ी, महानिरीक्षक पुलिस विपिन पांडे को टोंक व बूंदी, आलोक कुमार वशिष्ठ को नागौर व अजमेर, सुरेंद्र कुमार गुप्ता को सवाई माधोपुर व करौली, लक्ष्मण गौड़ को बांसवाड़ा, डूंगरपुर व प्रतापगढ़, ओम प्रकाश को हनुमानगढ़ व गंगानगर, राजेंद्र सिंह को जालौर, सिरोही व पाली तथा उप महानिरीक्षक पुलिस डॉ रवि को सीकर व झुंझुनूं की कमान सौंपी गई है।