न्यूज़

जिला शिक्षा अधिकारी ने किया विद्यालयों का सघन निरीक्षण

 

 

भरतपुर । जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना ने आज बयाना क्षेत्र के विद्यालयों का सघन निरीक्षण किया, वीरमपुरा विद्यालय में क्लस्टर मीटिंग का अवलोकन किया जिसमें शिक्षकों को बेहतर अध्ययन-अध्यापन पर जोर देने को कहा, एडीपीसी रमसा ने अपने उद्बोधन में शिक्षकों को नवाचार पर जोर देकर बच्चों को लाभान्वित करने हेतु कहा, कक्षाओं का भी अवलोकन किया गया जिसमें स्थिति संतुष्टि पूर्ण स्थिति पाई गई। रा उ मा वि बॉयज बयाना में पूरक परीक्षाओं का अवलोकन किया गया जिसमें परीक्षाएं ठीक ढंग से चलती हुई पाई गई।

इसके उपरांत बालिका विद्यालय का अवलोकन किया गया जिसमें कक्षाओं के अवलोकन के उपरांत वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया, जिसमे प्रिन्सिपल सरिता शर्मा ने बताया कि लैब प्रभारी केशव देव प्रकृति प्रेमी वृक्षारोपण पर विशेष तौर पर जोर देते हैं, इसके बाद प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील, एस आई क्यू ई का निरीक्षण किया, अध्यापिका रेशम बाई ने बताया कि प्राइमरी स्कूल में सारी व्यवस्था स्टाफ के सहयोग से बहुत अच्छी चल रही है कुछ और जो व्यवस्थाएं है ।

उनको जल्द समाधान कर लिया जाएगा, शारदे छात्राबास में बच्चियों से उनकी समस्याएं पूछी उनका मौके पर ही निराकरण किया गया, सहायक बार्डन माधुरी शर्मा को जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चियों का खास ख्याल रखने के आदेश दिए।व छात्राबास की व्यवस्थाओं से संतुष्टि महसूस की, भरतपुर वापिसी में आते हुए अन्य स्कूलों का निरीक्षण किया जिसमें हालात संतुष्टिपूर्ण पाए गए।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *