डीएमओ ने किया मदरसों का निरीक्षण, पैराटीचर्स को दी विभागिय योजनाओं की जानकारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जहाजपुर(आज़ाद नेब) जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारीए ने ब्लॉक के सभी मदरसों का निरीक्षण किया। अल्पसंख्यक मामलात विभाग की योजनाओं की जानकारियों के साथ साथ पैराटीचर्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

मदरसा संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद रफीक ने बताया कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी आजाद खान पठान ने ब्लॉक के मदरसों का निरीक्षण किया। व मदरसों में कार्यरत् राजस्थान मदरसा बोर्ड के पैराटीचर्स को विद्यालय की व्यवस्थाओं बाबत् आवश्यक दिशा निर्देश दिये व कोविड -19 की गाइडलाईन की कडाई से पालना के लिए भी कहा ।

डीएमओ ने स्कूली छात्र – छात्राओं के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्माइल कार्यक्रम से भी मदरसो के बच्चों को जोड़ने के सख्त निर्देश दिये। साथ ही ब्लॉक के मदरसा दारूल उलूम को मिडिल मदरसा में क्रमोन्नत करवाने व आदर्श मदरसा योजना से जोड़ने हेतू स्टॉफ को प्रस्ताव भिजवाने के लिए कहां। डीएमओ द्वारा क्षेत्र के अल्पसंख्यक ऋणियों से भी मुलाकात की व बकाया ऋण समय पर जमा कराने बाबत् कहा व उपस्थित अल्पसंख्यक जनो को विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी भी दी।

इस मौके पर विभाग के दुर्गा प्रसाद सोनी, मदरसा अध्यापक मुबारिक हुसैन सरवरी, अब्दुल हमीद, अहमद नूर पुवार, साहिर मोहम्मद, इकरार हुसैन आदि उपस्थित थे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम