चारागाह भूमि में उगा दी फसल, अब कर रहे झगड़ा

चाँदली सरपंच को भी लेनी पड़ी प्रशासन की शरण

 

 

Deoli News/ Dainik Reporter : चांदली गांव की चारागाह भूमि (Grassland) पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण (Encroachment) कर फसल की बुवाई (Crop grown) कर दी है। यहीं नहीं अब अतिक्रमी लोग ग्रामीणों से झगड़ा (Quarrel with the villagers) करने पर आमादा है।

इस मामले को लेकर मंगलवार को खुद चांदली सरपंच (Chandali sarpanch) छीतरलाल डागर को भी अतिक्रमण हटाने के लिए जिला कलक्टर के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा पड़ा।

ज्ञापन में बताया कि चांदली गांव में पोल्याड़ा निवासी कुछ लोगों ने गांव की करीब 20 से 25 बीघा चारागाह भूमि पर जबरन अतिक्रमण कर वहां बोरिंग लगा दी। साथ ही अतिक्रमियों ने जमीन पर फसल बुआई करना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि चारागाह भूमि पर अतिक्रमण करने से मवेशी चराने में ग्रामीणों को परेशानियां हो रही है। यहीं नही जब अतिक्रमियों को चारागाह भूमि छोडऩे की बात तो वेे ग्रामीणों से झगड़ा करने पर उतारु हो गए।

इससे ग्रामीणों में भय का माहौल है। ज्ञापन में चारागाह भूमि से अतिक्रमियों को बेदखल कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। ज्ञापन देेने में सांवरिया बैरागी, गोपाल, हेमराज गुर्जर, देवलाल, जगदीश, बद्रीलाल, देवकरण, हरपाल, रामकरण सहित पांच दर्जन से अधिक ग्रामीण शामिल थे।

Previous articleअब जगेगी आंखों की किरण
Next articleदेवली: साइकिले पाकर चमक आई आंखों में
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।