कलेक्ट्रेट मे कोरोना की दस्तक, एडीएम शहर सहित कई कार्मिक पाॅजिटिव आए

उदयपुर/ कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर राजस्थान में अब पूरी तरह से बेकाबू की ओर अग्रसर है और इसे यूं कहें तो अतिशयोक्ति नहीं होगी कि संक्रमण तांडव मचा रहा है और लगातार इससे संक्रमित रोगियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है।

आज झीलों की नगरी उदयपुर में कोरोना की तीसरी लहर ने कलेक्ट्रेट में दस्तक देते हुए एडीएम शहर सहित ऑफिस के कई कार्मिकों को अपनी चपेट में लेते हुए ने संक्रमित कर दिया है । आज उदयपुर में रिकॉर्ड तोड़ 735 एक दिन में कोरोना पॉजिटिव आए है और एक पॉजिटिव रोगी की उपचार के दौरान मौत भी हो गई है।

आज735 रोगियों में से 587 रोगी शहर से तो वहीं 148 ग्रामीण रोगी सामने आए। चिकित्सा विभाग ने 3320 सैम्पल की जांच की जिसमें से 735 रोगी पॉजिटिव आए। यह मई के बाद उदयपुर में एक दिन में सामने आए रोगियों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं 86 कोरोना वॉरियर भी इसमें पॉजिटिव आए हैं।

कोरोना की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उदयपुर में जून से दिसम्बर के बीच 7 महीने में 900 मामले सामने आए थे। वहीं जनवरी के महज 14 दिन में ही कोरोना के 3348 मामले उदयपुर में आ चुके हैं।

कलेक्ट्रेट में भी कोरोना की एंट्री हो गई। एडीएम सिटी अशोक कुमार सहित कलेक्ट्रेट के आधे दर्जन से ज्यादा कर्मचारी पॉजिटिव आ गए।

अब 2794 एक्टिव रोगी, 2735 होम आईसोलेशन में है । इसी के साथ जनवरी के 14 दिन में ही उदयपुर में कोरोना के 3348 मामल सामने आ चुके हैं। जबकि दिसम्बर के पूरे महीने में 64 रोगी सामने आए थे। वहीं इससे पहले नवम्बर में 14, अक्टूबर में 3 और सितम्बर में 14 रोगी सामने आए थे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम