काँग्रेस आँखे मूंदकर बैठी, पायलट के दावे हवाई फायर साबित होंगे – राजेन्द्र राठौड़

liyaquat Ali
3 Min Read
file photo

 

जयपुर। राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने काँग्रेस की रैली पर पलटवार करते हुए कहा कि काँग्रेस निम्न स्तर की राजनीति पर उतर रही है। केन्द्र एवं राज्य सरकार के किये हुए जनकल्याणकारी कार्यक्रमों को नकारना आँखें मूंदना है।

राठौड़ ने कहा कि सत्ता प्राप्त करने के लालच में काँग्रेस लोकतंत्र का भाषा-धर्म भूल गई है। काँग्रेस अपना 52 साल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करंे, तो उसमें फेल होती नजर आयेगी। 52 साल की फेलीयर काँग्रेस विकास माॅडल वाली भाजपा सरकारों के विरूद्ध होहल्ला कितना ही मचाये, राजस्थान की जनता हकीकत समझती है और काँग्रेस की नौटंकीबाजी को जनता ही जवाब देगी। वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में विकसित हो रहे राजस्थान से काँग्रेस मुक्त राजस्थान की परिकल्पना भी अब साकार हो जायेगी। पायलट के दावे हवाई फायर साबित होंगे।

राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भारत के समग्र विकास के लिए निरन्तर प्रयासरत और समाज के अन्तिम व्यक्ति के सर्वांगीण उत्थान हेतु प्रतिबद्ध भारत के प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी ने जब जयपुर में केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया तो पूरा राजस्थान उमड़ आया और शान्तिपूर्ण रूप से अपने प्रधान सेवक को सुना तो दिखावा और नौटंकी करने वाली काँग्रेस का बौखलाना स्वाभाविक ही है।

पिछले 4 साल के दौरान हम दुनिया की सबसे तेज बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था रहें। फ्रांस की जीडीपी 2,582 अरब डाॅलर था और वहीं भारत की जीडीपी 2,597 अरब डाॅलर रहा। चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर 7 से 7.5 प्रतिशत रहने का अनुमान है। वित्त वर्ष 2016-17 में भारत की वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत रही थी।

क्या पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजस्थान काँग्रेस के खर्चे पर आये थे? – राजेन्द्र राठौड़

राठौड़ ने कहा कि काँग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जनता को यह भी बतायें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जब-जब राजस्थान आये, तब-तब उनकी रैलियों का खर्चा क्या काँग्रेस ने उठाया था ? जबकि उनकी रैलियाँ केवल चुनावी रैलियों के रूप में थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जयपुर आने का उद्देश्य जनहितकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद का कार्यक्रम था।

यह सब जानते है कि जैसी जिसकी मंशा होती है, वैसा ही उसको सामने वाला नजर आता है। वर्षों तक भारत को लूटने वाले आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार के द्वारा बुलाये गये समाज के अन्तिम स्तर से आये हुए व्यक्ति का अपमान कर रहे है। जब राजस्थान की जनता अपने जनहित हेतु समर्पित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  और जय जय राजस्थान का ध्येय लेकर चलने वाली मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ खड़ी हो गई है तो इन भ्रष्ट काँग्रेसियों की कुलबुलाहट और बौखलाहट बढ़ना स्वाभाविक ही है।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *