कांग्रेस और बीजेपी सरकार किसान विरोधी – पुर्व सांसद मिठालाल जैन

मिठालाल जैन का रोड़ शो में उमड़ा जनसैलाब। 21 किलो की माला पहनाकर किया स्वागत बोली । पूर्व सांसद व भारतीय युवा शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठालाल जैन शनिवार को बोली तहसील की ग्राम पंचायत बागडोली में विशाल किसान महासम्मेलन में जाते वक्त रोड-शो के दौरान बागडोली में सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। 60 …

कांग्रेस और बीजेपी सरकार किसान विरोधी – पुर्व सांसद मिठालाल जैन Read More »

May 12, 2018 12:20 pm

मिठालाल जैन का रोड़ शो में उमड़ा जनसैलाब। 21 किलो की माला पहनाकर किया स्वागत

बोली । पूर्व सांसद व भारतीय युवा शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठालाल जैन शनिवार को बोली तहसील की ग्राम पंचायत बागडोली में विशाल किसान महासम्मेलन में जाते वक्त रोड-शो के दौरान बागडोली में सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। 60 मिनट के रोड-शो के दौरान जैन की एक झलक पाने के लिए लोग सड़क के किनारे और छतों पर खड़े दिखाई दिए। फूलों की वर्षा के बीच काफिले ने करीब दो किमी का सफर तय किया।
रोड शो मांगरोल से शुरू हुआ रोड-शो बागडोली, बस स्टैंड होता हुआ किसान महासम्मेलन पहुंचा।
रास्ते में मिठालाल जैन से हाथ मिलाने को युवाओं में होड़ लगी रही। किसान महासम्मेलन आयोजन कर्ता ने जैन का 21 किलो की फुल-माला पहनाकर स्वागत किया व फलों से तोला ।
विशाल किसान महासम्मेलन के मुख्यातिथि पूर्व सांसद मिठालाल जैन रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय युवा शक्ति पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मुरलीराम गुर्जर ने की ।
मिठालाल जैन आयोजित किसान महासम्मेलन में खूब गरजे। इस दौरान उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और दोनों को किसान विरोधी करार दिया। कहा कि, भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में भ्रष्टाचार सीमा लांघ चुका है ।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखे कटाक्ष किए। कहा कि, अच्छे दिन आने के वादे का क्या हुआ। कांग्रेस, बीजेपी दोनों सरकारों के खिलाफ संघर्ष के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भी भरा। कहा कि, हमें एकजुट होकर इनके खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। सन 2019 के विधान सभा चुनाव में टोंक, सवाईमाधोपुर की जीत के लिए प्रयास करने की अपील की।
बागडोली में किसान सम्मेलन में भीड़ देख मिठालाल जैन पूरी लय में दिखे । उन्होंने प्रदेश सरकार से केंद्र सरकार तक को कटघरे में खड़ा किया। प्रदेश में भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि, सभी आयोगों में अध्यक्ष पदों पर सीएम ने अपने रिश्तेदारों को बैठा रखा है और सरकारी नौकरियों में रेट फिक्स कर दिए गए हैं।

मिठालाल जैन ने अब तक विदेशों से कालाधन लाने में बड़ी कामयाबी न मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। सवाल किया कि, क्या हुआ काला धन वापस लाने का वादा।

उन्होंने प्रधानमंत्री पर किसानों की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा जैन ने मोदी, राहुल गाँधी और वसुंधरा राजे से छुटकारे के लिए राजस्थान को मजबूत करने का आह्वान किया। किसानों की समस्या पर भी आंदोलन करने की हुंकार भरी।

प्रदेशाध्यक्ष मुरलीराम गुर्जर ने कहा कि थाने में फरियादियों को न्याय के लिए भटकना पड़ रहा है। अन्नदाता कहलाने वाले किसानों को प्रशासन के दूषित मानसिकता के कारण योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि छूटे पात्र लाभार्थियों का नाम पात्र गृहस्थी में शामिल करने, पेंशन व आवास की सुविधा उपलब्ध कराया जाए। किसानों को धान व मक्के का बीज सरकारी गोदाम में उपलब्ध कराया जाए। किसानों को बैंकों से क्रेडिट कार्ड बनवाने में सुविधा शुल्क व शोषण बंद किया जाय। किसानो की कर्जमाफी से लेकर बिजली आपूर्ति की समस्याओ पर अनेक वक्ताओ ने सम्मेलन को संबोधित किया।किसानो ने सम्मेलन के दौरान उपखंड क्षेत्र की अकाल जैसी स्थिति पर एकजुट रहते हुए सामूहिक संघर्ष करने की अपील की।
किसान सम्मेलन में भायूशपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीमा सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष रूपसिंह डोई आदि ने भी विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन रुपसिंह डोई ने किया। किसान सम्मेलन में बनाराम छावड़ी, गम्भीर बागडोली, मुकेश देवली, हनुमान छावडी, रामसिंह खटाणा, श्योजीराम छावडी, बनवारीलाल मीना, बिसराम बैसला, मुकेश सहित अनेक कार्यकर्ता किसान सम्मेलन की कमान सम्भाली ।

Prev Post

बाइक सवार की दर्दनाक मौत

Next Post

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के मद्देनजर भरतपुर, करौली,हिंडौनसिटी,बयाना,दौसा आदि के 70 गांवों में इंटरनेट सेवाएं बंद। 

Related Post