चिकित्सा महकमा कुंभकर्णी नींद में सोया ,रोगी हो रहे हैं परेशान – दीपक संगत

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Newai News । विभागीय अधिकारियों के अदूदर्शितापूर्ण निर्णय एवं राजनीतिक उपेक्षाओं के चलते राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में बीते कुछ दिनो से नर्सिंग स्टाफ की कमीं के चलते रोगी परेशान हो रहे हैं। लेकिन चिकित्सा महकमा कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है।

इस आश्य को लेकर भाजपा के जिला महामंत्री दीपक संगत ने बताया कि निवाई राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय मे तैनात नर्सिग स्टाफ अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के रहमोंकरम पर नावेद अंजूम को निवाई से टोंक एवं अमजद खांन को निवाई से पांसरोटियां में कार्मिकों को अपनी मनमर्जी के मुताबिक इच्छित स्थानों पर प्रतिनियुक्ति पर लगा दिया ।

इसी प्रकार तुलसीराम जाट को निवाई से राणोली एवं त्रिलोक मीणा के दुर्घटना में हाथ पैर में फैक्चर हो जाने से मेडिकल लीव पर होने के कारण एक भी नर्सिग कार्मिक नही है। ऐसे में प्रतिदिन 800 से 1000 तक आने वाले आउटडोर रोगियों एवं इन्डोर रोगियों की इंजेक्शन एवं मरहम पट्टी एवं अन्य नर्सिग सम्बधी कार्य अस्पताल में नही होने से रोगी इधर उधर भटकने को विवश हैं। ऐसे में रोगियों का उपचार सही तरीके से नही हो पा रहा है।

भाजपा जिला महामंत्री दीपक संगत ने राज्य के चिकित्सा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि वे एक उपखण्ड मुख्यालय के अस्पताल के यह हाल है तो ग्रामीण अंचल के अस्पतालों के क्या हालचाल होगें। संगत ने यह भी बताया कि चिकित्सालय में तैनात चिकित्सक सुबह से सांय तक अपने आवासों पर रोगियों को देख रहे हैं तथा कोविड 19 के चलते अस्पतालों में रोगियों को देखने से कतराते है। उन्होने चिकित्सा मंत्री से कहा कि ऐसे चिकित्सक जो अपने आवास पर रोगियों को देख रहे हैं और बोगस तरीके नॉन प्रेक्टिस के नाम पर फण्ड उठा रहे हैं उनकी जांचकर दिया जाने वाला फण्ड वसूल किया जाए ।

संगत ने यह भी बताया कि राजकीय चिकित्सालय में तैनात कई लेब तकनीशियन तो प्राईवेट दवा विक्रेताओं की दुकानों पर चिकित्सा प्रभारी की शह पर लेब का काम भी देख रहे है उन पर अकुंश लगवाया जाए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम