भामाशाह कृषि मंडी के सचिव,एक्सईएन,एईएएन,जेईएएन समेत कैशियर को 1.40 लाख रुपए लेते पकडा

Sameer Ur Rehman
2 Min Read

जयपुर। कोटा कृषि मंडी में छापा मार करके 1.40 लाख की घूस लेते मंडी सचिव, एक्सईएएन, एईएएन, जेईएएन व कैशियर को एसीबी देहात की टीम ने रंगे हाथो पकडा हैं। भामाशाह कृषि मंडी में ठेकेदार के  सडक निमार्ण के बिलों के भुगतान की एवज में चार लाख रुपए मांग  थे। पहली किश्त देते समय ही एसीबी ने पांचो को गिरफ्तार कर लिया ।

एसीबी के एएसपी नरोत्तम लाल वर्मा ने बताया कि कोटा निवासी व सार्वजनिक निमार्ण विभाग के ठेकेदार ने एसीबी मुख्यालय पर आकर शिकायत दी थी कि कोटा की भामाशाह मंडी में उसके द्वारा करवाए गए सड़क निमार्ण के बिल पास करने की एवज में मंडी सचिव रामपाल कुमावत, एक्सईएएन प्यारे लाल, एईएएन अमर सिंह, जेईएएन सोमेश अग्रवाल व कैशियर साजिद हुसैन बतौर कमीशन चार लाख रुपए रिश्वत की मांग कर रहे थे।

लंबे समय से ठेकेदार के लाखों रुपए के बिल अटके होने के कारण उसने ब्यूरों में शिकायत के बाद सौदा तय किया। इस बीच बुधवार को परिवादी मंडी कार्यालय में ही घूस की पहली किश्त एक लाख चार हजार रुपए लेकर पहुंचा था।

जैसे ही उसने मंडी सचिव के कार्यालय में घूस की रकम अफसरों को सौपी एसीबी ने दबीश देकर पांचों को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने मंडी कार्यालय समेत पकड़े गए अफसरों के दफ्तर व आवास पर छापा मार कर रिकार्ड व नकदी बरामद की है।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *