जेल में कैदियो के बहिनो ने बांधी राखी तो हो गई आंखे नम

liyaquat Ali
2 Min Read

टोंक। जिला कारागृह टोंक में दूरदराज से अपने कैदी भाईयो के राखी बांधी तो आंखे नम हो उठी। वहीं रोटरी क्लब टोंक ने जेल में बन्दियों के राखी बांधी साथ ही मिठाइ खिला करके जेल से रिहा होने के बाद अपराधमुक्त जीवन जीने का संकल्प कराया। टोंक में विचाराधीन कैदियो सहित सजायाप्ता बंदियो के उनकी बहिनें राखी बांधने पहुंची तो वहां कुछ अलग ही नजारा दिखा ।

Cadio's sisters in jail are locked in the prison


एक साल बाद अपने भाई की कलाई पर बहिन ने राखी बांधी तो बहिन की आंख भर आई कुछ ऐसा ही नजारा रविवार को टोंक सेंट्रल जेल के बाहर दिखा जहां जेल में रक्षाबंधन के दिन जेल प्रबंधन ने विशेष व्यवस्था करके बहिनों को जेल में बंद अपने भाइयों की कलाइ में राखी बांधने के लिए सुविधाएं की थी। जेल में बंद सजायाफ्ता व विचाराधीन कैदियों की आंखे भी नम नजर आयी।

वही रक्षा बंधन पर रोटरी क्लब ने भी जेल में सभी कैदियों की कलाई पर जेल के अंदर जाकर राखी बांधी और कैदियों को मिठाई खिलाकर उनका मीठा मुंह कराया।


भाई-बहिन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबन्धन पर टोंक सेंट्रल जेल में बहिनों की आँखे नम थी तो भाइयों की आंखों में भी स्नेह के आंसू यहां टोंक जेल में न सिर्फ टोंक जिले बल्कि राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों से जेल में बन्द कैदियों को राखी बांधने उनकी बहिने पहुंची थी

जहां जेल अधीक्षक सत्यनारायण शर्मा ने जेल के बाहरी कैम्पस में अच्छे इंतजाम किये थे ताकि राखी बांधने में कोई दिक्कत नही हो सकें। रोटरी क्लब बनास की तरफ से अमीर अहमद सुमन के नेतृत्व में जेल में बंद कैदियों की कलाई पर रोटरी क्लब के सदस्यों ने राखी बांधी वही मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया गया जिन्होंने आशा जताई कि सबके जीवन में यह त्यौहार खुशियां लेकर आये और एक नई विचारधारा व संकल्प के साथ जीवन खुशहाल हो।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *