रावण के पुतले का दहन

liyaquat Ali
2 Min Read

 

अलीगढ़ , चौरू व सोप में दशहरे पर आज होगा

अलीगढ़, (शिवराज मीना)। कस्बे सहित क्षैत्र में बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयादशमी शुक्रवार को पंरपरागत हर्षोउल्लास के साथ मनाया जायेगा।

जिसमें चौरू गाँव में दशहरा के अवसर पर तालाब के टापू पर 41 फूट के रावण के पुतले का दहन किया जायेगा। वही सोप कस्बे में भी 21 फूट रावण के पुतले का दहन होगा।

वही कस्बा अलीगढ़ में विजयदशमी पर्व बड़ी हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जायेगा। इसको लेकर ग्राम पंचायत अलीगढ़ प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां कर पूर्ण कर ली है।

अलीगढ़ ग्राम पंचायत ग्राम विकास अधिकारी धीरज मीना ने बताया कि विजयदशमी पर्व पर अलीगढ़ के दशहरा मैदान में 35 फुट के रावण के पुतले का दहन व शानदार कलात्मक आतिशबाजी का प्रदर्शन किया जायेगा।

इससे पूर्व बालाकिला चोराहे से बेडबाजों के साथ श्रीराम-लक्षमण व हनुमान तथा शंकर-पार्वती आदि झाकियां की शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा मुख्य बाजार व सदर बाजार,लालचोक सब्जी मंडी होते हुए दशहरा मैदान पहुँचेगी।

जहाँ 35 फुट के रावण के पुतले दहन किया जायेगा।
शोभायात्रा के दौरान कलाकारों द्वारा पट्टेबाजी का प्रदर्शन किया जायेगा। ग्राम पंचायत के तत्वावधान में आयोजित दशहरा एवं पशु मेले के समापन अवसर पर 20 अक्टूबर को रात्रि नो बजे दशहरा मैदान में विशाल सांस्कृतिक भजन संध्या सचित्र का आयोजन किया जायेगा।

इसी प्रकार 20 अक्टूबर को दशहरा मैदान में विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन भी किया जाएगा। कुश्ती दंगल के आयोजक बंशीलाल मीणा उखलाना ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन रखा गया है।

जिसमें प्रथम कुश्ती 5100, दूसरी कुश्ती 3100 एवं तीसरी कुश्ती 2100 रुपए के साथ रखी गई है। जिसमें क्षेत्र के अलावा टोंक जिले सहित कई जिलों के कुश्ती दंगल प्रेमी भाग लेंगे

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *