गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे भूपेंद्र पटेल 12 को लेंगे शपथ

Bhupendra Patel will be the new Chief Minister of Gujarat, will take oath on 12

नई दिल्ली/ गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद आज मुख्यमंत्री को लेकर हुई विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव पारित हो गया है अब एक बार फिर पटेल गुजरात की कमान संभालेंगे।

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई इस बैठक में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा निरीक्षक के रूप में शामिल हुए थे विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल का नाम प्रस्ताव रखा गया जिसे सर्वसम्मति से सभी विधायकों ने समर्थन देते हुए पारित किया ।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल आज शाम सी आर पाटिल के साथ दिल्ली के लिए निकल जाएंगे जहां पविश्वस्त सूत्रों के अनुसार विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल आज शाम सी आर पाटिल के साथ दिल्ली के लिए निकल जाएंगे।

जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर शपथ ग्रहण समारोह नानी का निमंत्रण देंगे और इसके साथ ही उनसे राज्य के मंत्रिमंडल के बारे में चर्चा करेंगे कि किन किन विधायकों को मंत्रिमंडल में लेना है और किस-किस विधायक को मंत्री बनाने के बाद उनको कौन कौन सा महकमा देना है ।

इसके बाद ही केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा मोहर लगाने के बाद मंत्रिमंडल बनेगा भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ 12 दिसंबर को लेंगे इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई मंत्री और संसदीय बोर्ड के सदस्य शामिल होंगे।

भाजपा ने 182 विधानसभा सीटों वाली विधानसभा में 156 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बहुमत हासिल किया है भाजपा या 1995 से लगातार विजय अभियान बनाए हुए हैं।