बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर लूट का प्रयास

liyaquat Ali
5 Min Read

 

पूर्व में भी हो चुकी है इस एटीएम पर चोरी की वारदात, सुरक्षा गार्ड की नहीं है व्यवस्था

चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे पाये चोर , लाखों की नकदी पार होने से बची

काफी प्रयास के बाद भी चोरी में कामयाब नहीं हुये चोर

अलीगढ़, (शिवराज मीना) । कस्बे के बस स्टैंड के समीप बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर गुरुवार रात्रि को अज्ञात चोरों ने एटीएम पर लूट का प्रयास किया।जानकारी के अनुसार अलीगढ़ कस्बे के उखलाना रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर सीसीटीवी फुटेज के अनुसार अज्ञात चोरों ने गुरुवार की बीती रात को करीब 12:28 बजे मध्यान्ह एटीएम चोरी लूट का प्रयास किया।

सीसीटीवी केमरों के फुटेज में दो नकाबपोश चोर एक घंटे से ज्यादा समय तक एटीएम के अंदर ही नुकीले सरियों की मदद से चोरी का प्रयास करते रहे, लेकिन सरियों द्वारा उनके काफी प्रयास करने के बावजूद भी वह एटीएम में रखी लाखों की नकदी चोरी की लूट को अंजाम नहीं दे पाए। पूर्व में भी करीब सवा साल पहले इस एटीएम पर चोरी की घटना हो चुकी, लेकिन बावजूद बैंक द्वारा अभी तक भी कोई सुरक्षा गार्ड नहीं होने से अज्ञात चोरों ने एटीएम लूट की घटना को अंजाम दिया।

घटना का पता शुक्रवार सुबह तब चला जब सुबह ग्राहक एटीएम पर पैसा निकलवाने आए।

उसके थोड़ी देर बाद एटीएम टूटने व चोरी की घटना कस्बे के लोगों व सोशल मिडिया में फैलने लगी। एटीएम पर चोरी की घटना की जानकारी मिलने पर शाखा प्रबंधक मनोज कुमार गौतम मौके पर पहुंचे।

लेकिन शाखा प्रबंधक ने अपनी जिम्मेदारी छिपाने के लिए पुलिस तक को सूचित नहीं किया और एटीएम मशीन खराब होने का कारण बताया। जिससे कस्बे के लोगों ने बैंक शाखा की घोर लापरवाही व कस्बे की पुलिस पर भी गस्त नहीं करने के सवाल उठाए।

इससे पूर्व भी बस स्टेण्ड पर मोबाईल शोरूम व खिडकी दरवाजा मौहल्ले से थार जीप चोरी सहित अन्य कई वारदातें हो चुकी है। लगातार हो रही लूट व चोरी की वारदातों की घटना से आमजन पुलिस पर कई प्रकार के सवाल उठा रहे हैं।

गुरूवार की रात वो एटीएम लूट की वारदात फिर से पुलिस की सुस्ती, आमजन की खून पसीने की कमाई पर भारी पड़ जाती वो तो गनीमत रहीं कि चोर एटीएम लूट में कामयाब नहीं हो पाये।

लेकिन शातिर चोरों ने पूरे एक घंटे तक अलीगढ़ कस्बे में स्थित बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम को छोडकर उखाड़ने की कोशिश की। रात को एटीएम पर घटना से सुबह तक करीब 8 घंटे बाद भी अलीगढ़ पुलिस को घटना की भनक तक नहीं लगी।

जब सुबह स्थानीय लोग बैंक एटीएम पर राशि निकलवाने आये तो उन्होंने बैंक मैनेजर को सूचना दी। बाद में सोशल मीडिया पर एटीएम पर लूट की वारदात की वायरल हुई सूचना से सकते में आकर अलीगढ़

थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने बैंक एटीएम पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और बैंक प्रबंधक को सूचना दी।

शुक्रवार को बैंक की छुट्टी होने पर शाखा प्रबंधक सवाईमाधोपुर से करीब सुबह 9 बजे अलीगढ़ बैंक पहुंचे और एटीएम मशीन रखरखाव कंपनी टीसीआई के प्रतिनिधि को बुलाकर पुलिस की मदद से सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

जिसमें दो युवक मुंह पर सफेद कपड़े बांधे एटीएम में सरिया लेकर घुसे और तोड़ फोड़ करते नजर आए।

वहीं बीओबी बैंक मैनेजर मनोज कुमार गौतम ने दावा किया है कि एटीएम लूट से कोई धनहानि नहीं हुई है। हालांकि एटीएम और सीसीटीवी कैमरों में तोड़फोड़ जरूर की है। पुलिस थाने में रिपोर्ट देदी गई है।

साथ ही थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि एटीएम लूट के प्रयास में सीसीटीवी फुटेज में नजर आये दोनों आरोपियों की जल्द ही पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस ने इस दौरान एटीएम वारदात के सम्बंध में बैंक शाखा प्रबंधक व आसपास के लोगों के मौका परचा बनाकर बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *