न्यूज़

स्वतंत्रता को सकारात्मक अर्थों में अंगीकार करें – विधानसभा अध्यक्ष

 

विधानसभा में ध्वजारोहण

जयपुर  । विधानसभा अध्यक्ष श्री कैलाश मेघवाल ने आज प्रात: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधानसभा प्रांगण में ध्व्जारोहण किया । विधानसभा में स्वााधीनता दिवस का राष्ट्रीय पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

विधानसभा अध्यक्ष ने 72वें स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आम जन स्व्तंत्रता को सकारात्म्क अर्थों में अंगीकार करे । उन्होंंने कहा कि सभी सरकारें अपना अपना दृष्टिकोण और सोच रखती है । सभी को समन्वय के साथ इस बात पर जोर देना होगा कि देश आगे बढने में किस तरह सक्षम हो । उन्होंने कहा कि देश को आगे बढाने का मतलब नागरिक स्वाधीनता पूर्वक अपना जीवन यापन कर सके । देश में चुनौतियॉं कई है और इन चुनौतियों का सामना सबको मिलकर करना होगा ।

इस अवसर पर सरकारी उप मुख्य सचेतक  मदन राठौड ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि आजादी के दीवानों का स्मरण हमें प्रेरित करता है कि हम अपनी संस्कृति और संस्कारों को नहीं भूलें और देश को सर्वोपरि माने ।

इससे पूर्व विधानसभा में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में विधानसभा के अधिकारियों और कर्मचारियों ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियॉं दी । सर्वप्रथम गणेश वन्दना की प्रस्तुति  दीपाली गोयल ने दी ।

विधानसभा के पूर्व उप सचिव सत्यपनारायण सोनी ने कविता प्यारा मुकुट महान, 8 वर्ष के अथर्व शर्मा ने हरिवंश राय बच्चन की सुप्रसिद्ध कविता कोशिश करनेवालों की हार नहीं होती, रघुवीर भूषण दाधीच ने ”कर चले हम फिदा”,  धृति त्रिपाठी द्वारा जयपुर घराने का कथक ,  नरेन्द्र शर्मा ने कविता ”मैं बच्चा हूँ ”  कैलाश आचार्य ने गीत ”सूता मत रीज्योस रे ” एवं समूह नृत्य ” ए मेरे प्यारे वतन आबाद रहे तू” जिसे दीक्षा गोयल, अपेक्षा शर्मा, अजरा रहमान, आकांक्षा दाधीच, पूजा मीणा, हिमांशु बंसल, भीमसिंह मीणा, पवन सामरिया, रामावतार बागडा एवं उज्जलवल श्रीवास्तव ने अपनी प्रस्तुतियों से समा बांधा । सौरभ जैन द्वारा स्वतंत्रता पर मोटीवेशनल स्पीच दी गई ।

विधानसभा सचिव  दिनेश कुमार जैन ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आजादी के दीवानों का स्मरण हमें हमेशा प्रेरित करता रहेगा कि हम देश के विकास में अपनी अहम भूमिका निभायें ।

इस अवसर पर विधायक, पूर्व विधायक, पत्रकार एवं विधानसभा के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन  दुर्गादास मूलचन्दानी ने किया ।
इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने अपने सिविल लाइन्स स्थित सरकारी निवास पर ध्वजारोहण किया ।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *