मत्स्य विश्वविद्यालय में एबीवीपी का हल्लाबोल व उग्र प्रदर्शन

liyaquat Ali
4 Min Read

विश्वविद्यालय में भारी अनियमिततायें व्याप्त है , जिनकी वजह से जिले के हजारों विद्यार्थियों का भविष्य आज दाव पर लग चुका है

 

 

अलवर । मत्स्य विश्वविद्यालय अलवर में चल रही भारी अनियमितताओं को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय गेट पर हल्लाबोल व उग्र प्रदर्शन किया । जिला संयोजक मयंक खण्डेलवाल ने बताया आज सुबह 10 बजे ही विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता प्रदेश सह मंत्री उपेन्द्र रावल के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार पर जुटे । कार्यकर्ताओं के उग्र प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सह मंत्री उपेन्द्र रावल ने कहा कि विश्वविद्यालय में भारी अनियमिततायें व्याप्त है , जिनकी वजह से जिले के हजारों विद्यार्थियों का भविष्य आज दाव पर लग चुका है ।

 

आज विद्यार्थी को आत्मदाह करने पर मजबूर होना पड़ रहा है । विश्वविद्यालय द्वारा घोषित स्नातक परिणामों में हुई भारी त्रुटियों की वजह से सैंकडों छात्रों का बीएड में प्रवेश अटक गया , उनकी आज कोई सुध लेने वाला नही है । साथ ही अभी तक स्नातक की अन्य कक्षाओं का परिणाम अभी तक जारी नही हुआ है , उससे प्रवेश प्रक्रिया भी बाधित हो रही है । विश्वविद्यालय ने अभी तक पीजी क्लासेज की प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित नही की है और छात्रसंघ चुनाव सिर पर आ गए है । जिन विद्यार्थियों का बीएड में प्रवेश विश्वविद्यालय की लापरवाही की वजह से नही हो पाया है , उनके लिए कुलपति महोदय स्वयं PTET समन्वयक से बात करके उनको बीएड में प्रवेश दिलवाए ।

 

शिक्षक भर्ती परीक्षा को भी अटका रखा है जिसकी वजह से भी विश्वविद्यालय का कार्य बहुत धीमा हो रहा है । स्नातक अंतिम वर्ष के परिणामों की जल्द से जल्द रिवेल फॉर्म व पूरक परीक्षा के फॉर्म जारी होने चाहिए ।

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उग्र प्रदर्शन के बाद पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद एबीवीपी का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिला , जिसमे प्रदेश सह मंत्री उपेन्द्र रावल , जिला संयोजक मयंक खण्डेलवाल , आर.आर. कॉलेज पूर्व अध्यक्ष रोहित चतुर्वेदी , नरेश पालीवाल , अमित कश्मीरी शामिल हुए ।

प्रतिनिधिमंडल ने 7 माँगो का मांगपत्र कुलपति को सौंपते हुए उन पर तुरन्त कार्यवाही करने की मांग की । वहां पर उपस्थित मुख्य परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परिणामो की जो त्रुटि हुई है , वो आज शाम तक सही कर दी जाएगी ।
कुलपति ने अन्य सभी माँगो को 5 दिन में पूरा करने की बात कही है । हल्लाबोल प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने मुख्य गेट पर काफी देर तक विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की ।

उग्र प्रदर्शन के दौरान अनिरुद्ध कुलश्रेष्ठ , विवेक शर्मा , दुष्यन्त सिंह , भवानी सिंह , पवन मक्कड़ , निशान्त चौबे , विपिन बोहरा , हिमालय कौशिक , सुनील चौधरी , सचिन यादव , रामसिंह यादव , राहुल खान , राजवीर सिंह , जितेन्द्र बागड़ा , आदित्य , सागर शर्मा , केशव जादौन , प्रियांशु सैनी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *