आग लगने के बाद लिफ्ट में फंसी युवती…जान पर आया संकट

जयपुर । विद्याधर नगर थाना इलाके में सेंट्रल स्पाईन स्थित उन्नति टावर में आज सुबह अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने चार दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया। आग का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इसी दौरान एक युवती भी लिफ्ट में फंस …

आग लगने के बाद लिफ्ट में फंसी युवती…जान पर आया संकट Read More »

May 16, 2018 7:00 am

जयपुर । विद्याधर नगर थाना इलाके में सेंट्रल स्पाईन स्थित उन्नति टावर में आज सुबह अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने चार दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया। आग का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इसी दौरान एक युवती भी लिफ्ट में फंस गई। इसके बाद मची अफरा तफरी मच गई। पुलिस और स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से युवती को लिफ्ट से बाहर निकाला।

आज सुबह जयपुर के उन्नति टावर के मीटर पैनल में लग गई। आग से मीटर पैनल की पूरी वायरिंग के साथ लिफ्ट को भी नुकसान पहुंचा है। आग के बाद टावर से निकला धुआं करीब एक किलोमीटर दूर से नजर आ रहा था। आग लगने के बाद टावर में रहने वाले लोगों में खलबली मच गई। टावर में रिहायशी के साथ वाणिज्यक गतिविधियां चलती है। जिसके बाद लोग टॉवर से बाहर निकलने लगी और एक युवती ने लिफ्ट से नीचे आने की कोशिश की लेकिन लिफ्ट बीच में ही खराब हो गई। लिफ्ट के खराब होने और उसमें किसी के फंसें होने से हंगामा मच गया लोगों ने युवती को बाहर निकालने की कोशिश शुरू की। करीब एक घंटें की भारी मशक्कत के बाद युवती को बाहर निकाला जा सका। सूचना पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने चार दमकलों की मदद से करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। आग से लिफ्ट व विद्युत पैनल जल गया।

लापरवाही आई सामने

बहुमंजिला इमारतों में अपना खुद का फायर फाइटिंग सिस्टम होना चाहिए। शहर की अधिकांश भवनों के पास फायर एनओसी भी नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार इस भवन में फायर फाइटिंग सिस्टम सही तरीके से काम नहीं कर रहा था। इसी के साथ सर्किट बॉक्स में काम के दौरान विद्युत सप्लाई को बंद किया जाना चाहिए लेकिन इसके बाद भी विद्युत सप्लाई के दौरान ही काम किया जा रहा था।

Prev Post

बीज रथ को हरी झड़ी दिखाई

Next Post

खत्म हुआ लुका छुपी का खेल, निलंबित आईएएस निर्मला मीणा ने किया सरेंडर

Related Post