बैंक मित्र के साथ दुर्व्यवहार , गाली-गलौज व जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर धमकाने का अलीगढ़ बीओबी बैंक शाखा प्रबंधक सहित तीन जनों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज

liyaquat Ali
6 Min Read

 

मामले की जाँच उनियारा पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार राजौरा को सौंपी

अलीगढ़,(टोंक)।
स्थानीय पुलिस थाना अलीगढ़ में शुक्रवार देर शाम को एक बैंक मित्र एवं न्यूज रिपोर्टर ने बैंक आफ बड़ौदा अलीगढ़ के शाखा प्रबंधक व 2 अन्य सहायक मैनेजर सहित तीनों के खिलाफ दुर्व्यवहार , गाली-गलौच करने , जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर धमकाने का मामला दर्ज कराया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस थाने में बैंक मित्र एवं न्यूज रिपोर्टर शिवराज मीना निवासी सहादत नगर ने  दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि  9 मई की शाम को  पारस जैन नामक ग्राहक मेरी दुकान एसबीआई बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र पर 800/- रूपये निकलवाने आया। उस समय बैंक सर्वर डाऊन था, मैंने ग्राहक को मना भी किया था कि अभी सर्वर प्रोब्लम है, फिर भी ग्राहक पारस ने पैसे निकलवाने का आग्रह करने पर राशि के लिये मेरे द्वारा उक्त प्रक्रिया अपनाई। लेकिन कनेक्टिविटी और तकनीकी समस्या के चलते बीओबी बैंक खाते से राशि नहीं निकल पाई। कम्प्यूटर सिस्टम में सर्वर डाऊन का मैसेज बताकर राशि फेल होना बताया गया।
इसके बाद कुछ घण्टे बाद वापस ग्राहक के मोबाईल पर 800 रूपये की राशि कटने का मैसेज आया। इस पर ग्राहक फिर मेरी दुकान एसबीआई बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र आया। ग्राहक ने बैंक खाते की राशि कटने व मैसेज आने की बात कही। इस पर बैंक मित्र  मीना द्वारा ग्राहक सेटलमेंट ओड़ी खाता नम्बर की सिस्टम रिपोर्ट चैक करने के अनुसार ग्राहक का किसी भी प्रकार से 800 रूपये की राशि का विवरण नहीं मिला। बाद बैंक मित्र ने ग्राहक पारस जैन को नियमानुसार उसके खाते की कटी राशि के लिए बैंक बीओबी अलीगढ़ में कटी हुई राशि की कम्पलेन कराने व टोल फ्री नम्बर पर बात करने के लिए बैंक भेजा। ग्राहक द्वारा बैंक में उक्त राशि की जानकारी करने गया तो सहायक मैनेजर राहुल मल्होत्रा ने ग्राहक के खाते से कटी राशि के बारे में सतुंष्ट करने व शिकायत का निस्तारण करने के बजाय उल्टा बैंक मित्र के खिलाफ ग्राहक को अनावश्यक गुमराह कर भड़काकर वापस बैंक मित्र के एसबीआई बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र पर भेज दिया।
जहाँ पर वापस आकर ग्राहक बैंक मित्र से जिद व कहासुनी करने लगा। बैंककर्मियों ने ग्राहक का समाधान करने की जगह भड़काकर उल्टा ग्राहक से यह कहा कि तेरी कटी हुई राशि के बारे में बैंक मित्र के पास जा वो ही देगा, हम कुछ नहीं करेंगे। इसके बाद बैंक मित्र शिवराज मीना ने ग्राहक पारस जैन को सतुंष्टी के लिए ग्राहक सेटलमेंट ओड़ी खाता नम्बर की सिस्टम रिपोर्ट निकालकर भी दी। लेकिन फिर भी वो नहीं माना तो मामले में बैंक मित्र शिवराज मीना  ग्राहक पारस जैन को बीओबी बैंक अलीगढ़ में गए। बैंककर्मियों द्वारा ग्राहक पारस को बैंक मित्र शिवराज मीना के खिलाफ भड़काने व उल्टा गुमराह करने के बारे में शिवराज द्वारा बैंक वालों को उलेहना देने व ग्राहक के समाधान जानकारी लेने पर बैंक में मौजूद बैंक मैनेजर मनोज कुमार गौत्तम , सहायक मैनेजर राहुल मल्होत्रा व मनोज मानु ने बैंक मित्र के साथ दुर्व्यवहार कर व गाली-गलौज करने , जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर धमकाया। जहां बैैंक मित्र ने इस बात का विरोध किया तो बैैंंककर्मीयों ने दुर्व्यवहार गाली गलौज कर जाति सूचक शब्दोंं से अपमानित किया।
वहीं बैंक मित्र शिवराज मीना ने रिपोर्ट में यह भी बताया कि वह एक न्यूज रिपोर्टर भी है, जहाँ 16 जनवरी को बैंक कर्मियों द्वारा बैंक समय से पहले ही बैंक शाखा के ताला लगाकर बंद कर चले जाने के बाद ग्राहकों व पत्रकारों ने बैंक के उच्चाधिकारियों को मामले की शिकायत की थी। जिसकी न्यूज लगने से बैंककर्मियों द्वारा पत्रकार शिवराज मीणा पर आपसी द्वेषता के चलते बैंक वालों द्वारा ग्राहक को गुमराह कर भड़काने व बैंक कर्मियों द्वारा बैंक मित्र के साथ दुर्व्यवहार करने , गाली-गलोच करने व जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर भडकाना आदि माना जा रहा है।
अलीगढ़ थाना पुलिस ने न्यूज रिपोर्टर व बैंक मित्र शिवराज मीना द्वारा दर्ज कराई रिपोर्ट के आधार पर बीओबी बैंक अलीगढ़ शाखा प्रबंधक मनोज कुमार गौत्तम , सहायक मेनेजर राहुल मल्होत्रा व मनोज मानु सहित तीन जनों के खिलाफ दुर्व्यवहार करने , गाली-गलौज करने तथा जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जाँच उनियारा पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार राजोरा कर रहे है। इधर पत्रकार शिवराज मीना ने बैंक कर्मियों द्वारा किये गये दुर्व्यवहार करने , गाली-गलोच करने व जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर धमकाने सहित मामले की शिकायत बैंक के उच्चाधिकारियों को दूरभाष व ईमेल से ज्ञापन भेजकर मामले के प्रकरण से अवगत कराया है।
Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *