न्यूज़

6 माह बाद भी विकास अधिकारी नहीं ला पाए कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव, कार्यवाहक पर लगा पद दुरूपयोग का आरोप

जहाजपुर(आज़ाद नेब) 29 जनवरी को विकास अधिकारी इन्द्र सिंह राजपुरोहित का तबादला हो जाने के बाद रिक्त हुए पंचायत समिति में विकास अधिकारी तकरीबन छः माह गुजर जाने के बावजूद अपने गृह क्षेत्र में कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर नहीं लगा पाए। ऐसा ही हाल कोटडी पंचायत समिति का है।

जहाजपुर पंचायत समिति कार्यवाहक विकास अधिकारी मोदी के खिलाफ स्थानीय विधायक गोपीचंद मीणा ने पद का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा था। विधायक ने अपने पत्र में लिखा था कि संजय कुमार मोदी एक सहायक अभियंता है उनको वरिष्ठता के नियमों का उल्लंघन करके पंचायत समिति का कार्यभार दे रखा है जो कि असंवैधानिक है।

6 माह से विकास अधिकारी का पद रिक्त होने से जनहित के काम प्रभवित हुए हैं। जनहित के कार्यो के लिये लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मजबूरी मे नरेगा सहायक अभियंता संजय मोदी को कार्यवाहक चार्ज दे रखा है। कार्यवाहक अधिकारी मोदी दोनो पदों रहते हुए कार्य की अधिकता होने से विकास बाधित हुआ है। जबकि सूत्रों के मुताबिक इन्हीं के समकक्ष पंचायत समिति में कार्यरत नरेगा सहायक अभियंता सत्यनारायण मीणा से कोई कार्य नही करवाया जा रहा है।

ऐसा ही हाल कोटडी पंचायत समिति का है वहां पर भी विकास अधिकारी का पद रिक्त है कार्यवाहक विकास अधिकारी का पद जहाजपुर तहसीलदार मुकुंद सिंह शेखावत को दे रखा है जिनको रोजाना 60 किलोमीटर आना जाना पड़ता है जिससे जहाजपुर तहसील कार्यालय का कार्य भी बाधित हो रहा है। जबकि कोटडी में एसडीओ व तहसीलदार कार्यरत है यह चार्ज उनको भी दिया जा सकता था।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.