सोनू सूद के साथ जितेंद्र यादव (Jitendra Yadav) भी बने गरीबों के हमदर्द

Jitendra Yadav
file Photo - Jitendra Yadav & sonu sood

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को कोरोना काल में गरीबों की सहायता करने के लिए मसीहा माना गया उन्हीं के साथ जितेंद्र यादव (Jitendra Yadav) भी इस मुहिम में जुड़ गए. आपको बता दें कि जितेंद्र एक प्रतिष्ठित बिजनेसमैन और शिक्षाविद है.

पिछले कई वर्षों से जितेंद्र यादव सामाजिक कार्यों के लिए जाने जाते हैं बीते कई महीनों से मजदूरों, किसानों और गरीब परिवारों की मदद कर रहे Jitendra Yadav बताते हैं कि कोरोना महामारी के चलते संपूर्ण देश की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है ऐसे में गरीब परिवारों का पेट भर पाना भी मुश्किल हो गया है. इस कारण उन्होंने बीड़ा उठाया की जितना भी संभव होगा वे जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे.

यादव अनेक शैक्षणिक संस्थानों और अस्पतालों के अध्यक्ष / सचिव है. जिनमें मुख्यत: मेजर एस.डी. सिंह मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल,मेजर एस.डी. सिंह पी.जी. आयुर्वेदिक मेडिकल कोल-लीज एंड हॉस्पिटल, फतेहगढ़ और मेजर एस.डी. सिंह आयुर्वेदिक नर्सिंग और फार्मेसी कॉलेज, फतेहगढ़ – फर्रुखाबाद इत्यादि शामिल हैं. इसके अलावा वे Saimeer Degree College,Saimeer Law College और Saimeer College of Pharmacy, Chhibramau- Kannau जैसे शिक्षण संस्थानों के डायरेक्टर है.

जितेंद्र यादव का कहना है कि इंसान सदैव अपने स्वार्थ के लिए तो काम करता है कि परंतु जब निस्वार्थ भाव से दूसरे लोगों की सेवा करने का मौका मिले तो यह अवसर नहीं छोड़ना चाहिए. वास्तव में यही काम हमें मानसिक संतुष्टि देते हैं.

Slider