बजरी रॉयल्टी टीम से 8 लाख रूपये की लूट की वारदात का खुलासा : वारदात को अन्जाम देने वाली गैंग के 3 बदमाश बापर्दा गिरफतार

Reporters Dainik Reporters
3 Min Read

बाड़मेर । करीब डेढ़ महीने पहले भाडीयावास रोड़, बालोतरा के पास बजरी रॉयल्टी की टीम की गाड़ी को रोककर पिस्टल की नोंक पर अज्ञात बदमाशों द्वारा की गई 8 लाख रूपये की लूट का डीएसटी व थाना बालोतरा ने खुलासा कर आरोपी शिवप्रकाश जाट निवासी लूनाड़ा थाना गिड़ा, श्रवण विश्नोई निवासी आम्बा का गोलिया, झाब जिला जालोर व कमलेश कुमार विश्नोई निवासी पूर, थाना सांचौर जिला जालोर को बापर्दा गिरफ्तार किया है।

       एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि 19 फरवरी की रात बजरी रॉयल्टी कार्मिक बजरी नाकों से कलेक्शन की गई रकम प्राप्त कर कस्बा बालोतरा स्थित ऑफिस में जमा करवाने जा रहे थे।

भाण्डियावास रोड़ के पास कच्चे रास्ते पर अज्ञात बदमाशों ने रास्ते को ब्रेजा गाड़ी से अवरूद्ध कर रॉयल्टी कार्मिको की बोलेरो केम्‍पर गाड़ी को रूकवाया। पिस्टल दिखाकर गाड़ी में तोड़-फोड़ की, ज्वलनशील स्प्रे का छिड़काव कर रॉयल्टी कार्मिकों से कलेक्शन के कुल 831000 रुपये जबरदस्‍ती लूट कर ले गये। 

        वारदात में अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी दिगंत आनंद द्वारा एएसपी नितेश आर्य के सुपरविजन ओर सीओ श्रीमती नीरज शर्मा व एसएचओ उगमराज सोनी के नेतृत्व में थाना बालोतरा व डीएसटी से टीम गठित की गई।

गठित टीम द्वारा तकनिकी सहायता एवं आसूचना के जरिये वारदात करने वाली गैंग के बारे में जानकारी कर गैंग के एक आरोपी शिवप्रकाश जाट को दस्तयाब कर गहनता से पुछताछ की गई।

     पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गैंग के मुख्य सरगना भोमाराम उर्फ भवानी जाट निवासी नेतासर ने बजरी रॉयल्टी से जुड़े एक व्यक्ति द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सुनियोजित योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया था।

आरोपी शिवप्रकाश को गिरफतार कर उसकी सूचना पर लूट की घटना में बाड़मेर जेल में बंद अन्य शामिल सदस्य श्रवण विश्नोई व कमलेश विश्नोई को प्रोडक्शन वांरट पर गिरफतार किया गया। 

    आरोपियों से वारदात में लूटी गई रकम, घटना में प्रयुक्त वाहन, गैंग के अन्य सदस्यों के सम्बन्ध में गहनता पूर्वक पूछताछ की जा रही है शीघ्र ही बरामदगी एवं दस्तयाबी की जावेगी।

लूट की वारदात का खुलासा करने में डीएसटी टीम के हैड कांस्टेबल महिपाल सिंह व कांस्टेबल मोहन लाल व थाना बालोतरा के कॉन्स्टेबल उदय सिंह की प्रमुख भूमिका रही है।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.