देश

हिन्दू प्रेमिका के संग फर्जी आधार कार्ड में महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचा युसूफ व युवती हिरासत में

उज्जैन/ धर्म नगरी उज्जैन में विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल के मंदिर में भस्मा आरती मैं दर्शन के दौरान उस समय खलबली मच गई जब मंदिर प्रशासन ने हिंदू युवती के साथ फर्जी आधार कार्ड के जरिए दर्शन करने पहुंचे मुस्लिम युवक को युवती मंदिर प्रशासन ने पुलिस के हवाले कर दिया।

 

जानकारी के अनुसार, शख्स के पास फर्जी आधार था । शख्स आरती में रीति-रिवाजों का पालन ठीक ढंग से नहीं कर रहा था इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे पकड़कर पूछताछ की जब उससे आधारकार्ड मांगा तो उसकी फोटो से चेहरा नहीं मिला तो मंदिर प्रशासन ने पुलिस को सूचना दे दोनो को पुलिस के हवाले ईर दिया ।

पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उसके पास मिला अभिषेक दुबे नाम का आधारकार्ड उसकी गर्लफ्रेंड के भाई का है। घटना की पुष्टि करते हुए सीएसपी पल्लवी शुक्ला के अनुसार उन्हे सूचना मिली थी और मामले को गम्भीरता से लेते हुए शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

थाना महाकाल पुलिस ने शख्स और उसकी गर्लफ्रेंड दोनों को तत्काल हिरासत में लिया गया। जांच में फर्जी आधार कार्ड मिलने पर गैर हिन्दू (मुस्लिम) शख्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई ।

शख्स से पूछताछ करने पर पुलिस को उसका असली नाम यूसुफ मुल्ला पता चला । यूसुफ, अभिषेक दुबे नाम के आधार कार्ड से मंदिर में पहुंचा। वह कर्नाटक का निवासी है और उसके साथ आई हिन्दू युवती खुशबू मुंबई की है. पुलिस ने आरोपी पर 420 में केस किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनुस और खुशबू महाकाल मंदिर के नजदीक होटल में भी रुके थे। वहां उन दोनों ने अपना असली आधारकार्ड दिखाया था । होटल कर्मचारियों को लव जिहाद की शंका हुई तो पुलिस को मामले की सूचना दी । इसके बाद होटल मालिक ने दोनों को अपने यहां कमरा देने से इनकार कर दिया था हालांकि, तब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की ।

दोनों महाकाल के दर्शन के लिए ही आए थे। किसी को शक न हो, इलसिए खुशबू ने यूनुस को अपना भाई अभिषेक बताते हुए उसी का आधारकार्ड भी दे दिया था। भस्म आरती के वक्त खुशबू ने शख्स को अपना भाई ही बताया था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम