देश

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा,धन सिह हो सकते अगले सीएम

देहरादून/ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अभी राज्यपाल बेनी रानी मोर्या से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौप दिया है ।

विदित है की रावत के खिलाफ प्रदेश पार्टी मे चल रहे विरोध के बाद केन्द्री नेतृत्व द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व ने यह फैसला लिया है।
नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए बुधवार को 11 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है । रावत के इस्तीफे से भाजपा को कोई खतरा नही है क्योकी 70 सदस्यीय विधानसभा मे 56 विधारक भाजपा के और 11 कांग्रेस के तथा दो निर्दलीय है।

अगले सीएम के लिए अनिल बलूनी, धन सिंह रावत और अजय भट्ट का नाम आगे है। सन 2000 में राज्य के गठन के बाद से कांग्रेस के नारायण दत्त तिवारी के अलावा कोई भी मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका है।

सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री धन सिंह रावत होंगे उन्हें विशेष हेलीकॉप्टर से देहरादून बुलाया गया है और संभवत है इसकी घोषणा शीघ्र की जा सकती है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम