देश

राजस्थान से ड्रग्स ले मुंबई सप्लाई करते दो युवक 5 करोड की हेरोइन सहित गिरफ्तार

मुंबई/ महाराष्ट्र एटीएस(ATS) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान(Rajasthan) से मादक पदार्थ लेकर मुंबई और महाराष्ट्र में सप्लाई करने वाले उत्तराखंड के दो युवकों को 5 करोड़ की हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है इनके पास 2.60 लाख नकदी भी मिली है । एटीएस दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है कि वह राजस्थान में माल कहां से लाते हैं और शीघ्र ही एटीएस का एक दल राजस्थान में इस छानबीन के लिए आने वाला है।

जानकारी के अनुसार एटीएस (ATS) को सूचना मिली थी कि वसई के पेल्हार गांव में मादक पदार्थों ड्रग्स की तस्करी होने वाली है। इसके बाद एटीएस (ATS) ने घेराबंदी कर दो लोगों को धर दबोचा। उनके पास से 1.724 किलोग्राम हेरोइन नामक मादक पदार्थ जब्त किया गया इसके अलावा आरोपियों के पास से 2.60 लाख रुपये नकद और दो मोबाइल फोन भी जप्त किए गए हैं।

एटीएस के एक अधिकारी (ATS) के अनुसार इस मामले में मोहम्मद अख्तर(46) और छोटा मोहम्मद नासिर(40) को गिरफ्तार किया गया है। दोनों उत्तराखंड के रहने वाले हैं। उनके खिलाफ एनडीपीएस कानून (NDPS Act) के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें मामले की और अधिक तहकीकात के लिए 15 फरवरी तक एटीएस (ATS) की हिरासत में सौंपा है।

इस तरह छिपा कर लाते है कैसै

महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) के अधिकारी के अनुसार जांच के दौरान पता चला कि आरोपी राजस्थान से ड्रग्स लाकर मुंबई में सप्लाई करते हैं। आरोपी नए जूतों की जोड़ी के तलवे में मादक पदार्थ छिपाकर लाते थे। एटीएस (ATS) ने मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक फरार आरोपी की तलाश जारी है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम