देश

टूरिस्ट बस से 12 किलो अफीम दूध सहित दो तस्कर गिरफ्तार,19.60 लाख जब्त

नीमच/ कमिश्नरेट की जिला पश्चिम की स्पेशल क्राइम टीम और कुड़ी पुलिस ने भाकरासनी गांव की सरहद पाली रोड पर देर रात कार्रवाई करते हुए मिनी टूरिस्ट बस (tourist bus) से 12 किलो से ज्यादा अफीम का दूध(opium milk) बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस ने 19.60 लाख रुपए भी जब्त किए।

यह राशि जोधपुर में अफीम सप्लाई कर एकत्र किए थे। 19 किलो अफीम कुड़ी इलाके में आसपास बेचना सामने आया है। देर रात तक पुलिस तस्करों से पूछताछ और दबिश देती रही। अफीम का दूध मध्यप्रदेश के नीमच से आना सामने आया है। एसीपी मांगीलाल विश्नोई ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि पाली जोधपुर रोड से होकर गुजरने वाली एक मिनी टूरिस्ट बस में अवैध रूप से अफीम का दूध लाया जा रहा है।

जिला पश्चिम की स्पेशल क्राइम टीम और कुड़ी पुलिस की तरफ से नाकाबंदी करवाई गई। भाकरासनी गांव की सरहद जोधपुर पाली रोड पर एक मिनी टूरिस्ट बस रुकवाई गई। गाड़ी में दो व्यक्ति सवार मिले। दोनों ने अपना नाम राहुल मारू और राहुल खाती होना बताया। गाड़ी की तलाशी लिए जाने पर डिक्की में बनाए गए अलग-अलग ब्लॉक्स और छत में चद्दर हटाकर बनाए गए ब्लॉक्स में अफीम का दूध मिला।

एसीपी बोरानाडा ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि इन लोगों ने काफी मात्रा में अफीम कांकाणी और आसपास के इलाकों में सप्लाई कर दिया। स्पेशल क्राइम ब्रांच के अनिल यादव, कुड़ी थानाधिकारी मनीष देव आदि देर रात तक कांकाणी और आसपास के इलाकों में बेचे गए अफीम के दूध को बरामद करने में जुटे थे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम