देश

ट्रैक्टर परेड : दिल्ली की कई बॉर्डरों पर बवाल ,किसानों और पुलिस के बीच झड़पे

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड निकालने को लेकर प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर लगे बैरिकेड को तोड़कर घुस रहे हैं। फिलहाल सिंधु बॉर्डर से किसानों का बड़ा जत्था मुकरबा चौक से निर्धारित रूट की ओर जा रहा है।


दिल्ली में प्रवेश की जद्दोजहद के बीच किसान काफी हंगामा किए हुए हैं और दिल्ली पुलिस से बातचीत के बावजूद किसानों का जत्था दिल्ली की सड़कों पर कब्जा बनाती जा रही है। सिंधु बॉर्डर सेे दिल्ली में प्रवेश कर चुके कुछ किसान कश्मीरी गेट तो कुछ आजादपुर की तरफ निकल रहे हैं। मुकरबा चौक से लेकर सोनीपत तक काफी संख्या पैदल और ट्रैक्टर सवारों की भीड़ को रोकने में पुलिस फिलहाल असफल दिख रही है।

अब उग्र हो रहे हैं किसान

सिंधु बॉर्डर से मुकरबा चौक के पास पहुंचे ट्रैक्टरों पर सवार किसान उग्र हो रहे हैं। पुलिस उन्हें रोकने का प्रयास तो कर रही है लेकिन किसान अब पुलिस की सुनने को तैयार नहीं है। कुछ किसनों ने द्वारा करीब दस बैरिकेड तोड़े गये हैं, जिसके बाद पुलिस ने उऩ्हें रोकने के लिए आसू गैस के गोले का प्रयोग किया है। किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी हो रही है, जिससे यहां का माहौल तनावपूर्ण है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम