This work was going on in the name of marriage bureau, then everyone's senses were blown away.
देश

मैरिज ब्यूरो के नाम पर चल रहा था ये काम पोल खुली तो उड़ गए सब के होश

मेरठ / पुलिस ने एक फर्जी मैरिज ब्यूरो का भंडाफोड़ करते हुए ब्यूरो के संचालक सहित कई लड़कियों को गिरफ्तार किया है। भंडाफोड़ होने के बाद इनकी ठगी का शिकार हुए कई लोग सामने आ रहे हैं।मैरिज ब्यूरों की ठगी का शिकार हुए दिल्ली के अमित शर्मा ने बताया कि वह टेंपो चलाता है। एक अखबार में मैरिज ब्यूरो के ऑफिस का नंबर देखकर उसपर कॉल की तो उन्होंन उसे लड़की दिखाने के लिए मेरठ बुला लिया।

वह अपनी बहन और जीजा के साथ मैरिज ब्यूरो के ऑफिस में पहुंचे। जहां उन्हें प्रियंका शर्मा नाम की लड़की दिखाई गई। इसके दो दिन बाद प्रियंका ने उसे फोन किया और एक मोबाइल दिलाने को कहा। जब उसने उसे मोबाइल दिलवा दिया तो फिर उसने शॉपिंग करने के लिए रुपये की डिमांड की । जब उसने मना कर दिया तो प्रियंका ने अपना फोन बंद कर लिया।

ठगी का दूसरा शिकार बने फिरोजाबाद निवासी मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि उसकी जूते-चप्पलों की दुकान है। 6 महीने पहले वह मेरठ के मैरिज ब्यूरो के ऑफिस में गया था। वहां उसे लड़की दिखाई। पसंद आने पर शादी पक्की हो गई। दो दिन बाद लड़की ने रुपये की डिमांड की। उसने 15 हजार रुपये दे दिए, लेकिन लड़की की डिमांड बढ़ती चली गई।

पुलिस ने बताया कि पिछले दो साल से विवाह केंद्र के नाम से गोपाल कांप्लेक्स में उक्त फर्जी मैरिज ब्यूरो चल रहा था। आसपास के लोगों को भी इसकी जानकारी थी। युवतियों का यहां पर आना-जाना लगा रहता था। शादी करने के लिए ये युवतियां कई महीनों तक चकमा देती रहती थीं और लाखों रुपये की ठगी करने के बाद अपना मोबाइल नंबर बदल लेती थी। ब्यूरो के संचालक नीरज व डिंपल ने इसके अलावा दूसरी जगहों पर मैरिज ब्यूरो खोल रखे हैं।

पुलिस ने फर्जी मैरिज ब्यूरो से 10 युवतियों के साथ पांच आरोपियों को दबोचा है। पकड़ी गई 10 युवतियों और 5 युवकों के पास से 26 मोबाइल बरामद हुए हैं। सर्विलांस टीम ने इनकी जांच की है। युवतियों के मोबाइल में युवकों को भेजी गईं अश्लील वीडियो भी मिली हैं। युवतियां इस फर्जी मैरिज ब्यूरो में बैठकर दिनभर युवकों से फोन पर बातें करके उन्हें ठगने का काम करती थीं।

पुलिस ने बताया कि ठगी में माहिर ये नटवरलाल लड़कियों की गरीबी का फायदा उठाते हैं। लड़कियों को 3-5 हजार रुपये महीने की तंख्वाह पर रखा जाता है और करोड़ो रुपये की ठगी को अंजाम दिया जाता है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.