Theft in court, thieves took away all the evidence, first case in the country
देश

कोर्ट में चोरी, सारे सबूत ले गए चोर,देश में पहला मामला

आंध्र प्रदेश/ मकानों में दुकानों में बड़े-बड़े शोरूम में बैंकों में चोरियां होने की घटनाएं सुनी और देखी होगी लेकिन कोर्ट अर्थात न्यायपालिका मैं चोरी होने की घटना पहली बार सामने आई है चोरों ने कोर्ट से सारे सबूत चुरा लिए।

ऐसी घटना आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिलेमे सामने आई है, यहां कोर्ट के अंदर ही चोरी का मामला सामने आया है। चोर कोई छोटी-मोटी चीज नहीं बल्कि, एक अहम मामले के सबूत ही चुरा ले गए। आंध्र प्रदेश पुलिस के अनुसार, चोरों ने अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से एक बैग चोरी कर लिया। इस बैग में लैपटॉप, आइपैड, तीन सेलफोन थे। खास बात यह है कि, लैपटाप, आइपैड और सेलफोन में कृषि मंत्री काकानी गोवर्धन के खिलाफ जालसाली और मानहानि मामले के सबूत थे।

पुलिस के अनुसार, इस मामले में 13 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत के तहत छह लोगों पर चोरी का आरोप लगाया गया था, जिसके बाद पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि, चोरों ने अदालत के पास खाली बैग फेंक दिया था। उन्होंने कहा कि, जल्द ही मुख्य दोषियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

2016 से चल रहा केस

गोवर्धन रेड्डी ने पूर्व में तत्कालीन टीडीपी मंत्री सोमिरेड्डी चंद्रमोहन रेड्डी के खिलाफ एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति बनाने का आरोप लगाया था। इसके बाद गोवर्धन रेड्डी के खिलाफ 2016 में सोमिरेड्डी चंद्रमोहन रेड्डी ने मानहानि का मामला दर्ज कराया था।

यही केस कोर्ट में लंबित था, लेकिन 10 अप्रैल को सरकार में मंत्री बनने के तीन दिन बाद ही कोर्ट से उनके खिलाफ सबूत ही चोरी हो गए। एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि, जो बैग चोरी हुआ उसमें गोवर्धन रेड्डी के खिलाफ सबूत थे। हालांकि, को रेड्डी ने इस पर टिप्पणी करने से इंकार किया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम