The car came under the plane, there was chaos,
दिल्ली देश

हवाई जहाज के नीचे आई कार, मच गई अफरा-तफरी,

दिल्ली/ देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आज एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, पूरा मामला दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) का है| यहां इंडिगो प्लेन 6E-2022 उड़ान के लिए रनवे पर खड़ा हुआ था। प्लेन को दिल्ली से बिहार के पटना के लिए टेक ऑफ करना था, प्लेन में यात्री बैठ चुके थे। लेकिन इसी बीच देखने में आता है कि एक कार अचानक से प्लेन के नीचे आ गई है। कार प्लेन के आगे वाले पहिये के नजदीक आकर रुक गई|

वहीं, इस प्रकार की घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। स्टाफ द्वारा कार को फ़ौरन मौके से हटाने की कोशिश शुरू कर दी गई। बरहाल, गनीमत यह है कि, किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। प्लेन और प्लेन में बैठे यात्री बिलकुल सुरक्षित रहे और इसके साथ कार सवार भी अपनी कार के साथ एकदम सुरक्षित रहा। प्लेन भी निर्धारित समय पर पटना के लिए रवाना कर दिया गया।

भले ही हादसा टल गया लेकिन अगर हादसा होता तो बड़ा ही भयानक होता इसलिए इस घटना को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। बतादें कि, डीजीसीए ने इस घटना का संज्ञान लिया है और जांच संबंधित निर्देश जारी कर दिए गए हैं। गाड़ी कैसे पहुंची इसे लेकर जांच की जा रही है। ड्राइवर से पूछताक्ष हो रही है। अधिकारी ड्राइवर से पूछताछ कर रहे हैं कि वह गाड़ी लेकर वहां क्यों गया। बताया जाता है कि, प्लेन के नीचे आई कार गो फर्स्ट कंपनी की थी। जानकारी के अनुसार, जहां प्लेन टेक ऑफ के लिए पार्क होता है, वहां किसी गाड़ी को ले जाने की इजाजत नहीं होती है।

प्लेन में गड़बड़ियों के आ रहे कई मामले…

ध्यान रहे कि, बीते कुछ दिनों से यात्री प्लेनों में गड़बड़ियों के खूब मामले सामने आ रहे हैं। प्लेन में उड़ान के समय अचानक कोई गड़बड़ी आ जाती है और फिर उसकी आपात लैंडिंग करनी पड़ती है। पिछले कुछ दिनों में स्पाइसजेट (SpiceJet) प्लेनों के साथ ऐसा ज्यादा हुआ है। जिसको देखते हुए डीजीसीए (DGCA) ने कार्रवाई भी की है। सुरक्षा मानकों में खरा न उतर पाने पर 50 फीसदी डीजीसीए (DGCA) ने स्पाइसजेट की 50 फीसदी उड़ानों पर रोक लगा दी है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.