दिल्ली देश

शिक्षिका की स्कूल के बाहर गोली मार हत्या, विद्यार्थी सहमे

नई दिल्ली/ जम्मू कश्मीर में आज एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका कि आतंकवादियों ने स्कूल के बाहर ही गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी फायरिंग की आवाज से स्कूल के बच्चे सहम से गए । आतंकवादियों की लगातार फायरिंग की घटनाएं जारी है कश्मीर में 5 दिनों में 7 हिंदू मारे जा चुके हैं।

जम्मू कश्मीर हाईवे से करीब 25 किलोमीटर अंदर स्थित गोपालपुरा गांव में स्थित सरकारी हाई स्कूल की शिक्षिका रजनी आज स्कूल समय में स्कूल के बाहर आतंकवादियों ने फायरिंग कर हत्या कर दी जिस समय आतंकवादियों ने हमला किया उस समय स्कूल के अंदर करीब 70 विद्यार्थी थे फायरिंग की आवाज सुनते ही सब सहम से गए । घटना के बाद आतंकवादी फरार हो गए फायरिंग की आवाज सुनकर स्कूल के बच्चों और शिक्षक बाहर है तो लहूलुहान शिक्षिका रजनी को देखा और तत्काल उन्हें उठाकर कुल गांव के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां किशोरों ने उसे मृत घोषित कर दिया घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने कमान संभाल ली और स्कूल से भी इलाके को चारों तरफ से घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। शिक्षिका रजनी की हत्या के बाद स्कूल के बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है क्योंकि बताया जाता है कि शिक्षिका रजनी स्कूल में सब बच्चों की प्यारी शिक्षिका की।

कश्मीर में टारगेट किलिंग अक्टूबर माह में शुरू हुई थी या 5 दिन में अब तक 7 नागरिक मारे जा चुके हैं इनमें कश्मीरी पंडित प्रवासी हिंदू शिक्षा मिले जो नौकरी की तलाश में आए थे 14 अप्रैल को आतंकवादियों ने 130 को मारी गोली मारकर हत्या कर दी इससे पहले एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी ।

उसके बाद राहुल भट्ट की हत्या कर दी गई और अब शिक्षिका रजनी की हत्या कर दी गई है कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद 4 कश्मीरी पंडितों सहित अब तक 14 हिंदू आतंकवादी हमलों में मारे जा चुके हैं गृह मंत्रालय ने संसद में इसकी जानकारी की थी ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम